किसानों को मोदी के कृषि कानूनों पर पूरा भरोसा, आय दोगुना करने की दिशा में एक बड़ा कदम : धीरेंद्र सिंह

सुशासन दिवस : किसानों को मोदी के कृषि कानूनों पर पूरा भरोसा, आय दोगुना करने की दिशा में एक बड़ा कदम : धीरेंद्र सिंह

किसानों को मोदी के कृषि कानूनों पर पूरा भरोसा, आय दोगुना करने की दिशा में एक बड़ा कदम : धीरेंद्र सिंह

Tricity Today | जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह

शुक्रवार को भारतीय राजनेताओं के पथ प्रेरक और भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी की जयंती पर जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने जेवर में स्थित संस्कार बैंकट हॉल में सुशासन दिवस का आयोजन किया है। धीरेंद्र सिंह ने इस कार्यक्रम के दौरान कृषि कानूनों की सही जानकारी और उससे होने वाले लाभ के बारे में बताया है।

धीरेंद्र सिंह ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि "पूरे देश को प्रधानमंत्री मोदी पर भरोसा है। इसलिए ही साल 2014 के बाद 2019 में भी लोगों ने उन्हें दोबारा प्रधानमंत्री बनाया है। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लाए गए कृषक कानून किसानों के हित में है। मोदी सरकार के नेतृत्व में लाए गए कृषि कानूनों पर देश के किसानों को पूरा भरोसा है। 



उन्होंने आगे कहा कि "किसानों को अब पूर्ण अधिकार है कि वह अपने उत्पादों को मंडी के अलावा अधिक मुनाफे में कहीं भी बेचने के लिए स्वतंत्र है। किसान कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग या अनुबंध खेती के लिए एजेंसियों के साथ साझेदारी भी कर सकते हैं, जिसमें कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग या अनुबंध खेती के लिए एजेंसियों के साथ साझेदारी भी कर सकते हैं जिसमें कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग में निजी एजेंसियों को उत्पाद खरीदने की अनुमति देगी और कॉन्ट्रैक्ट केवल उत्पाद के लिए होगा। अगर फसल खराब भी होती है तो किसान को उस फसल का पूरा पैसा मिलेगा।"

जेवर विधायक ने कहा कि "आज़ादी के बाद वर्षों तक किसानों को मजबूत बनाने की बातें की गईं थी, लेकिन उन बातों पर अमल कभी नहीं हुआ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में अनेकों ऐतिहासिक फैसले लिए गए, इसलिए किसानों को आर्थिक आज़ादी दिलाने के लिए कृषि कानून बनाए गए। मैं आपको यकीन दिलाता हूँ कि कोई मंडी बंद नहीं होगी और एमएसपी की व्यवस्था भी पूर्ववत जारी रहेगी। किसान को जहां ज्यादा दाम मिले, वह अपनी उपज वहाँ बेच सकता है।

इस के इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की किस्त का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बटन दबाकर 09 करोड़ से अधिक किसान लाभार्थियों के खातों में 18 हजार करोड़ रुपये की धनराशि हस्तांतरण किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.