बड़ी खबर: लुहारली टोल प्लाजा पर नई दरें लागू हुईं, अब देना होगा इतना चार्ज

लुहारली टोल प्लाजा पर नई दरें लागू हुईं, अब देना होगा इतना चार्ज

Google Image | टोल पर नई दरें लागू

  • लुहारली टोल प्लाजा से रोजाना करीब 26 हजार वाहन गुजरते हैं
  • लोकल फास्टैग की दरों में भी 10 रुपये की वृद्धि की गई है
     
नेशनल हाइवे-91 पर सिकंदराबाद के लुहारली टोल प्लाजा पर बुधवार की रात से टोल की दरों में बढ़ोत्तरी हो गई है। एनएचएआई ने हाल ही देश भर के हाइवे पर टोल की दरों में संशोधन किया था। इस टोल प्लाजा पर लोकल फास्टैग की दरों में भी 10 रुपये की वृद्धि की गई है। मतलब अब इस टोल प्लाजा से गुजरने वाले वाहन चालकों को अतिरिक्त चार्ज देना होगा। लुहारली टोल प्लाजा से रोजाना करीब 26 हजार वाहन गुजरते हैं। हालांकि फास्टैग की सुविधा शुरू होने से कैश ले जाने की समस्या खत्म हो गई है।

बताते चलें कि गाजियाबाद-अलीगढ़ एक्सप्रेसवे पर सिकंदराबाद क्षेत्र के लुहारली में 2015 में टोल प्लाजा बनाया गया था। फास्टैग की अनिवार्यता के बाद इस टोल प्लाजा पर गत 15 फरवरी से फास्टैग चालू कर दिया गया था। भारत सरकार के निर्देशानुसार बिना फास्टैग लगे वाहनों से टोल पर कैश में दोगुना रकम वसूला जा रहा है। इसका मकसद लोगों में फास्टैग के प्रति जागरूकता फैलाना है। ताकि सभी वाहन चालक और मालिक इस सेवा का इस्तेमाल आरम्भ कर दें।
 
अब एनएचएआई ने टोल टैक्स की दरों में इजाफा कर दिया है। बढ़ी हुई दरें बुधवार रात 12 बजे से लागू हो गई हैं। इसका सीधा असर हाइवे से गुजरने वाले लोगों की जेब पर पड़ेगा। लुहारली टोल प्लाजा से रोजाना करीब 26 हजार वाहन गुजरते हैं। टोल मैनेजर अमरेंद्र कुमार झा ने बताया कि बढ़ी हुई दरें बुधवार रात 12:00 बजे से लागू हो गई हैं। नए निर्देशानुसार सभी प्रकार के वाहनों की टोल शुल्क की दरों में 3.5 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। यहां से गुजरने वाले वाहनों से नई दरों के मुताबिक टोल वसूला जा रहा है।

लोकल फास्टैग की दरें भी बढ़ीं
सरकार ने स्थानीय टोल में भी बढ़ोत्तरी की है। लुहारली टोल मैनेजर अमरेंद्र कुमार झा ने बताया कि लुहारली टोल प्लाजा के 20 किमी के दायरे के वाहनों पर लगने वाले लोकल फास्टैग की कीमत में 10 रूपये की वृद्धि की गई है। अब लोकल फास्टैग के लिए 275 की जगह 285 रूपये हर महीने देना होगा। मैनेजर ने बताया कि क्षेत्र में लोकल फास्टैग लगे वाहनों की संख्या करीब 13 हजार है। सभी को पहली बार गुजरने पर नई दरों के बारे में जानकारी दी जा रही है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.