बेखौफ बालू खनन माफिया पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 6 लोग गिरफ्तार, तीन फरार भू-माफिया दबोचे गए

ग्रेटर नोएडा: बेखौफ बालू खनन माफिया पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 6 लोग गिरफ्तार, तीन फरार भू-माफिया दबोचे गए

बेखौफ बालू खनन माफिया पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 6 लोग गिरफ्तार, तीन फरार भू-माफिया दबोचे गए

Tricity Today | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

बेखौफ बालू खनन माफिया पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 6 लोग गिरफ्तार, तीन फरार भू-माफिया दबोचे गए गौतमबुद्ध नगर पुलिस अवैध खनन करने वालों पर लगातार कार्रवाई कर रही है। खनन के लिहाज से संवेदनशील इलाकों में गश्त बढ़ाई गई है। मंगलवार को ग्रेटर नोएडा की बादलपुर पुलिस ने अवैध रूप से खनन करने वाले गिरोह को पकड़ा है। पुलिस ने बादलपुर इलाके में खनन करने के मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। बादलपुर थाना के प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने मंगलवार को बताया कि अवैध बालू खनन के बारे में सूचना मिली थी।

जेसीबी जब्त हुई
इसके आधार पर पुलिस की एक टीम ने राजतपुर गांव के पास से आज सुबह फुरकान, हरीश, अमित नागर, प्रदीप, ओमबीर तथा सुनील समेत कुल 6 लोगों को हिरासत में लिया है। उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने 4 ट्रैक्टर-ट्रॉली तथा एक जेसीबी मशीन बरामद की है। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि ये लोग कई दिनों से अवैध रूप से बालू का खनन कर रहे थे। खनन में इस्तेमाल होने वाले उपकरणों और साधनों को जब्त कर लिया गया है। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

तीन भू-माफिया हिरासत में लिए गए
नोएडा पुलिस ने एक पुराने मामले में फरार चल रहे भू-माफियाओं को हिरासत में लिया है। थाना ईकोटेक-3 के प्रभारी निरीक्षक भुवनेश कुमार सिंह ने बताया कि एक मामले में फरार चल रहे तीन भू-माफियाओं पप्पू वर्मा, धनंजय तथा प्रसन्ना रावत को पुलिस ने बुधवार को डी पार्क के पास से गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि तीनों शातिर भू-माफिया हैं। उनके खिलाफ थाना ईकोटेक- 3 में कई मामले दर्ज हैं। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। आगे की वैधानिक कार्रवाई जारी है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.