पुलिस ने विद्युत निगम के कर्मियों का काटा चालान तो कोतवाली और दारोगा के आवास की बिजली गुल हुई

ग्रेटर नोएडा: पुलिस ने विद्युत निगम के कर्मियों का काटा चालान तो कोतवाली और दारोगा के आवास की बिजली गुल हुई

पुलिस ने विद्युत निगम के कर्मियों का काटा चालान तो कोतवाली और दारोगा के आवास की बिजली गुल हुई

Google Image | कोतवाली और दारोगा के आवास की बिजली गुल हुई

रबूपुरा में बिजली कर्मियों का चालान काटना पुलिस को भारी पड़ा। इससे गुस्साए बिजली विभाग के कर्मियों ने थाने और आरोपी दारोगा के आवास की बिजली काट दी। वरिष्ठ अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद मामला सुलझा और कोतवाली की बिजली आपूर्ति बहाल की गई। गुरुवार को रबूपुरा कोतवाली पुलिस कोरोना वायरस संक्रमण के दिशानिर्देशों के मुताबिक फेस मॉस्क की चेकिंग कर रही थी। बिजली कर्मियों का आरोप है कि चेकिंग कर रहे दारोगा ने दबंगई दिखाते हुए बेवजह बिजली कर्मियों का चालान काट दिया। 

दारोगा की इस कार्रवाई से विद्युत कर्मी गुस्से में आ गए। गुस्साए कर्मियों ने दारोगा के आवास और रबूपुरा कोतवाली की बिजली काट दी। बताया जा रहा है कि आरोपित दारोगा अवैध रूप से बिजली का इस्तेमाल कर रहे थे। रबूपुरा कोतवाली पर भी विद्युत निगम का लाखों रुपये का बिल बकाया है। बिजली कटने से कोतवाली में कामकाज ठप हो गया। इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। बाद में विभाग के उच्चाधिकारियों के हस्तक्षेप पर कोतवाली की बिजली आपूर्ति शुरू की गई। 

गुरुवार को रबूपुरा पुलिस कस्बे में फेस मॉस्क नहीं लगाने वाले लोगों के खिलाफ अभियान चला रही थी। इसी दौरान पुलिस के एक दारोगा ने रबूपुरा बिजली विभाग के कुछ कर्मियों का चालान कर दिया। कर्मियों का आरोप है कि फेस मास्क होने के बावजूद दारोगा ने जबरन उनका चालान किया। इससे गुस्साए बिजली विभाग के कर्मचारियों ने दारोगा व रबूपुरा कोतवाली की बिजली काट दी। 

घंटों चले हाईवोल्टेज ड्रामा के बाद विभाग के उच्चाधिकारियों के हस्तक्षेप पर कोतवाली की बिजली आपूर्ति शुरू की गई। दनकौर एसडीओ प्रेम शंकर शर्मा ने बताया कि एक दारोगा ने विभाग के कुछ कर्मियों का जानबूझकर चालान किया था। इससे गुस्सए कर्मियों ने बिजली आपूर्ति बंद कर दी थी। हांलाकि बाद में आपूर्ति बहाल कर दी गई। अब सब सामान्य है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.