ग्रेटर नोएडा: यमुना प्राधिकरण के इंडस्ट्रियल प्लॉट का ड्रॉ टला, अब इस दिन होगा ड्रॉ

यमुना प्राधिकरण के इंडस्ट्रियल प्लॉट का ड्रॉ टला, अब इस दिन होगा ड्रॉ

Tricity Today | पहले ड्रॉ की तिथि 15 अप्रैल निर्धारित की गई थी

  • पहले ड्रॉ की तिथि 15 अप्रैल निर्धारित की गई थी
  • बीते 24 फरवरी को औद्योगिक भूखंड योजना लॉन्च की थी
  • इस स्कीम में 450 वर्गमीटर से लेकर 3000 वर्गमीटर तक के 367 प्लॉट शामिल हैं
  • अब इन प्लॉट के लिए 26 अप्रैल को ड्रॉ निकाला जाएगा
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat Election) की वजह से यमुना प्राधिकरण (Yamuna Expressway Authority) ने औद्योगिक भूखंडों (Industrial Plots) की योजना में ड्रॉ की तिथि बदल दी है। अब इन प्लॉट के लिए 26 अप्रैल को ड्रॉ निकाला जाएगा। पहले ड्रॉ की तिथि 15 अप्रैल निर्धारित की गई थी। दरअसल प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव शुरू हो गए हैं। इसी के चलते प्राधिकरण (Yamuna Authority) ने तिथियों में बदलाव किया है। 

बीते 24 फरवरी को लॉन्च हुई थी योजना
बताते चलें कि यमुना प्राधिकरण ने बीते 24 फरवरी को औद्योगिक भूखंड योजना लॉन्च की थी। इस स्कीम में 450 वर्गमीटर से लेकर 3000 वर्गमीटर तक के 367 प्लॉट शामिल हैं। इसमें ट्वॉय सिटी (Toy City) में 24, हैंडीक्राफ्ट (Handicraft) में 47 और सामान्य या एमएसएमई के लिए 296 भूखंड हैं। इन भूखंड़ों के लिए आवेदन पत्र ऑनलाइन स्वीकार किया गया था। 

ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए गए थे
निवेश पोर्टल के जरिए इच्छुक लोगों ने योजना में आवेदन किया था। आखिरी तिथि तक स्कीम में 4 हजार से ज्यादा लोगों ने आवेदन किया। यमुना प्राधिकरण ने तेजी दिखाते हुए पहले 15 अप्रैल को ड्रॉ की तिथि तय की थी। लेकिन जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत दूसरे चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है। 

आवेदन पत्रों की जांच की जा रही है
इसलिए प्राधिकरण ने मतदान के बाद ड्रॉ निकालने का फैसला लिया है। अब 26 अप्रैल को ड्रॉ किया जाएगा। यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुणवीर सिंह ने बताया कि आवेदन पत्रों की स्क्रूटनी की जा रही है। अगर किसी आवेदन में त्रुटि मिलेगी, तो उसे सुधारने का एक मौका दिया जाएगा। जांच के बाद आवेदकों की सूची वेबसाइट अपलोड कर दी जाएगी। आंतरिक प्रक्रिया नियमित समय पर पूरी कर ली जाएगी।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.