दनकौर और रबपुरा में बनेंगे अस्पताल, ग्रामीणों को मिलेगा बड़ा फायदा, जानिए पूरा प्रोजेक्ट

आज की बड़ी खबर : दनकौर और रबपुरा में बनेंगे अस्पताल, ग्रामीणों को मिलेगा बड़ा फायदा, जानिए पूरा प्रोजेक्ट

दनकौर और रबपुरा में बनेंगे अस्पताल, ग्रामीणों को मिलेगा बड़ा फायदा, जानिए पूरा प्रोजेक्ट

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

दनकौर और रबपुरा में बनेंगे अस्पताल, ग्रामीणों को मिलेगा बड़ा फायदा, जानिए पूरा प्रोजेक्ट जेवर, दनकौर और रबपुरा समेत ग्रामीण लोगों के लिए बड़ी और अच्छी खबर सामने आ रही है। ग्रामीण क्षेत्र के मरीजों को अच्छा इलाज दिलाने के लिए दनकौर और रबूपुरा कस्बे में बड़े अस्पताल बनेंगे। इन अस्पतालों में लोगों की जांच होगी और लोगों का इलाज भी किया जायेगा। जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने इसकी पहल की है। 

धीरेंद्र सिंह ने बताया कि रबूपुरा कस्बे में नगर पंचायत द्वारा अस्पताल की बिल्डिंग का निर्माण कराया जाएगा। उनकी विधायक निधि से उसमें चिकित्सा उपकरण उपलब्ध कराए जाएंगे। अस्पताल बनाने के लिए नगर पंचायत ने सहमति दे दी है। अब जिले के स्वास्थ्य विभाग से एनओसी लेने की तैयारी की जा रही है। इस एनओसी के मिलने के बाद वहां के ग्रामीणों को बड़ा फायदा मिलेगा। स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर गांव के लोगों के लिए यह एक बड़ा तोहफा साबित होगा।

वहीं, दनकौर कस्बे के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में परिवर्तित किया जाएगा। दनकौर कस्बे के सरकारी अस्पताल को जेवर की तरह मेटरनिटी सेंटर बनाया जाएगा। नए अस्पताल को दनकौर ब्लाक के भवन और भूमि पर स्थानांतरित किया जाएगा। आपकों बता दें कि दनकौर ब्लॉक को शासन ने समर्पित कर दिया है। अब दनकौर ब्लॉक का भवन और भूमि बिना किसी उपयोग के है। यह स्थान कस्बे से बाहर होने के कारण क्षेत्र के मरीजों को वहां आने जाने में भी सहूलियत रहेगी। धीरेंद्र सिंह ने बताया कि वह शासन और प्रशासन स्तर पर यह प्रयास कर रहे हैं कि आने वाले 6 महीने में दनकौर और रबपुरा में अस्पताल बनकर तैयार हो जाए। जिससे मरीजों को चिकित्सा सुविधा मिलनी शुरू हो जाएं।

 

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.