भाकियू के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने प्रशासन को दी चेतावनी, फर्जी मुकदमें वापस नहीं हुए तो जेवर टोल प्लाजा पर करेंगे महापंचायत, जानें पूरा प्रकरण

ग्रेटर नोएडा Breaking: भाकियू के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने प्रशासन को दी चेतावनी, फर्जी मुकदमें वापस नहीं हुए तो जेवर टोल प्लाजा पर करेंगे महापंचायत, जानें पूरा प्रकरण

भाकियू के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने प्रशासन को दी चेतावनी, फर्जी मुकदमें वापस नहीं हुए तो जेवर टोल प्लाजा पर करेंगे महापंचायत, जानें पूरा प्रकरण

Tricity Today | टोल प्लॉजा पर जुटे किसान

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को ग्रेटर नोएडा स्थित गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी कार्यालय पर खूब हंगामा किया। भारी संख्या में पहुंचे किसान संगठन के कार्यकर्ताओं ने डीएम ऑफिस के अंदर-बाहर जमकर उत्पात मचाया। इनका कहना है कि जेवर टोल प्लाजा प्रबंधन ने 150 से ज्यादा किसानों पर मारपीट का फर्जी मुकदमा दर्ज कराया है। 

भाकियू के कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी है कि अगर जिला प्रशासन ने किसानों पर लगे फर्जी मुकदमें वापस नहीं लिए, तो 23 मार्च को यमुना एक्सप्रेसवे के जेवर टोल प्लाजा पर महापंचायत आयोजित की जाएगी। इसमें आगे की रणनीति बनाई जाएगी और टोल प्रबंधन से निपटने का उपाय तलाशा जाएगा। यूनियन के कार्यकर्ताओं ने स्थानीय किसानों के लिए टोल फ्री की मांग को लेकर भी ज्ञापन सौंपा है। जिलाधिकारी सुहाई एलवाई ने इस पर अमल करने का आश्वासन दिया है। इसके बाद ही उत्तेजित ग्रामीणों की भीड़ शांत हुई और वापस लौटी। 

यह है पूरा मामला
ग्रेटर नोएडा की जेवर कोतवाली में 150 से ज्यादा किसानों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। यमुना एक्सप्रेसवे के जेवर टोल प्लाजा पर शुक्रवार, 12 मार्च को टोल कर्मियों के साथ कथित रूप से गाली-गलौच और मारपीट करने के आरोप में इन किसानों के विरूद्ध मामला पंजीकृत हुआ है। पुलिस ने टोल प्लाजा पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकाल कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि मामले में आरोपी लोगों की पहचान की जा रही है। जल्दी ही उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

कई बड़े नेताओं के नाम शामिल

थाना जेवर के प्रभारी निरीक्षक उमेश बहादुर सिंह ने बताया था कि यमुना एक्सप्रेसवे के जेवर टोल प्लाजा के नोडल अधिकारी ईश्वर सिंह ने थाना जेवर में इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई है। इसमें कहा गया है कि संजय कसाना, अशोक, सचिन, नरेंद्र भाटी और नरेश समेत करीब 150 लोग भारतीय किसान यूनियन (अंबावता) के बैनर तले शुक्रवार को जेवर टोल प्लाजा पर पहुंचे। इन सभी ने वहां तैनात कर्मचारियों के साथ गाली-गलौच और मारपीट की। 

पुलिस जांच कर रही है

थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज करके पुलिस मामले की जांच कर रही है। जिन लोगों के खिलाफ नाम दर्ज एफआईआर करवाई गई है, उनके अलावा बाकी लोगों की पहचान करने के लिए पुलिस ने टोल प्लाजा पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकलवाई हैं। हंगामा करने वाले लोगों की पहचान की जा रही है। पुलिस का कहना है कि इनके खिलाफ जल्दी कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.