'मैं पुलिस कमिश्नर हूं, आपको महामारी में कोई परेशानी तो नहीं, कोई दिक्कत हो तो मुझे बताइए'

कोरोना से जंग : 'मैं पुलिस कमिश्नर हूं, आपको महामारी में कोई परेशानी तो नहीं, कोई दिक्कत हो तो मुझे बताइए'

'मैं पुलिस कमिश्नर हूं, आपको महामारी में कोई परेशानी तो नहीं, कोई दिक्कत हो तो मुझे बताइए'

Tricity Today | गांवों के जाकर लोगों की समस्याएं सुनी

'मैं पुलिस कमिश्नर हूं, आपको महामारी में कोई परेशानी तो नहीं, कोई दिक्कत हो तो मुझे बताइए'
  • - जेवर और दनकौर के गांवों में पहुंचे कमिश्नर आलोक सिंह
  • - ग्रामीणों से कहा- कोई समस्या है तो मुझे बताओ
  • - ध्यानपूर्वक सुनी लोगों की समस्या
  • - कोरोना को खत्म करने के लिए सैनिटाइजेशन अभियान जारी
शुक्रवार को गौतमबुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह (Alok Singh IPS) और जेवर के विधायक धीरेन्द्र सिंह (Dhirendra Singh) ने जेवर (Jewar) और दनकौर में स्थित गांवों का दौरा किया है। इस दौरान पुलिस कमिश्नर ने लोगों को आश्वासन दिया कि, अगर किसी भी व्यक्ति को कोई भी समस्या होती है तो गौतमबुद्ध नगर आपकी सेवा में हमेशा खड़ी रहेगी। डीसीपी (Greater Noida DCP) और अन्य अधिकारियों को काॅल करके आप मदद मांग सकते हो। नोएडा पुलिस इस कोरोना महामारी में हर संम्भव मदद के लिए आपके साथ खड़र रहेगी।

कमिश्नर आलोक सिंह की बात सुनकर लोग हैरान हुए
आलोक सिंह ने वहां मौजूद बुजुर्गों की कुशलक्षेम जानी और बीते दिनों के हालात के बारे में तफ्सील से बातें की है। एक बुजुर्ग ने अपनी परेशानी के बारे में और सही समय पर इलाज न मिलने की कहानी बताई। लेकिन जब पुलिस कमिश्नर ने कहा कि ’’ मैं पुलिस कमिश्नर नोएडा हूं, आप लोगों को इस महामारी में कोई परेशानी तो नहीं हो रही है अगर कोई दिक्कत हो तो मुझे बताइए।’’ तो वहां पर मौजूद सभी लोग हैरान गए कि बड़ी हैरत की बात है। इस आपदा की घड़ी में जनपद का सबसे बड़ा अधिकारी उनके गांव में आकर उनकी कुशलक्षेम पूछ रहा है। 

गांवों के जाकर लोगों की समस्याएं सुनी
जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह के साथ पुलिस आयुक्त ने दनकौर और जेवर के ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया है, जिसमें ग्राम कानीगढी, बल्लभनगर उर्फ कर्रोल, रामपुर बांगर और दनकौर क्षेत्र के ग्राम उस्मानपुर और नवादा में ग्रामवासियों के बीच बैठकर उनकी परेशानियों को साझा किया और यह भी आश्वस्त किया कि ’’अगर कभी भी किसी को कोई दिक्कत आए तो आप हमारे डीसीपी और अन्य अधिकारियों से फौरन संपर्क कर सकते हैं।’’ ग्रामीण भ्रमण से पहले आलोक सिंह ने धीरेन्द्र सिंह द्वारा तैयार कराए जा रहे जेवर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भी दौरा किया और एक अशोक का वृक्ष लगाकर, पर्यावरण के प्रति एक संदेश में प्रस्तुत किया।
           
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए की मदद
इस दौरान धीरेन्द्र सिंह ने जेवर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए कुछ मदद किए जाने का आलोक सिंह ने आग्रह किया तो उन्होंने तपाक से हर संभव मदद किए जाने के प्रति आश्वस्त करते हुए पावर बैकअप के लिए अस्पताल को 62 केवीए का एक जनरेटर सेट भी 03 दिन में दिलवाए जाने के लिए संबंधित को फोन किया।



कोरोना को खत्म करने के लिए सैनिटाइजेशन अभियान जारी
कमिश्नर के साथ फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी गई थीं। फायर ब्रिगेड ने गांव में सैनिटाइजेशन अभियान चलाया है। पुलिस कमिश्नर ने कहा, "हिम्मत नहीं हारें। हम सब मिलकर कोरोना को हराएंगे।" इसके बाद कमिश्नर और विधायक ने वल्लभनगर उर्फ कार्रोल गांव का दौरा किया। गांव के लोगों से प्राइमरी पाठशाला में मुलाकात की। बैठक का आयोजन करके लोगों को संक्रमण के बारे में जागरूक किया। यहां धीरेंद्र सिंह ने कहा कि बुखार, खांसी, जुकाम या कोई भी स्वास्थ्य संबंधित शिकायत होने पर तत्काल जांच करवाएं। जिले में उपचार की कमी नहीं है। पर्याप्त संसाधन उपलब्ध हो चुके हैं। गांवों में भी शारीरिक दूरी बनाए रखने की आवश्यकता है। मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें। सैनिटाइजेशन का ध्यान रखें। दिन में कई बार हाथों को धोएं। 

 

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.