यमुना सिटी में बनेगा देश का सबसे बड़ा मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क, निर्माण में आएगी 3500 करोड़ की लागत

जेवर एयरपोर्ट का असर : यमुना सिटी में बनेगा देश का सबसे बड़ा मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क, निर्माण में आएगी 3500 करोड़ की लागत

यमुना सिटी में बनेगा देश का सबसे बड़ा मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क, निर्माण में आएगी 3500 करोड़ की लागत

Tricity Today | Symbolic Photo

Yamuna City : यमुना सिटी में देश का सबसे बड़ा मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक पार्क बनाया जाएगा। इसके निर्माण के लिए यमुना अथाॅरिटी सोमवार को टेंडर निकालने जा रही है। मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क पीपीपी माॅडल पर बनाया जाएगा। इसको दिल्ली फ्रेट कॉरिडोर डीएफसीसी से दिल्ली-कानपुर रेलवे लाइन पर अलीगढ़-टप्पल के पास प्याली के पास कनेक्ट किया जाएगा।

निर्माण में आएगी करीब 3,500 करोड़ रुपए की लागत
मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क 950 हेक्टयर जमीन पर अलीगढ़-टप्पल के पास यमुना एक्सप्रेसवे के पास बनाया जाएगा। पहले चरण में 200 हेक्टेयर जमीन पर बनाया जाएगा। दूसरे चरण में 750 हेक्टेयर में विकसित किया जाएगा। इसके निर्माण पर करीब 3,500 करोड रुपए की लागत आएगी।

बेहतर कनेक्टिविटी से जोड़ा जाएगा
मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क के निर्माण के लिए 45 साल तक निर्माण करने वाली कंपनी को ठेका दिया जाएगा। निर्माण करने वाली कंपनी यमुना अथाॅरिटी को 10 करोड़ रुपए एनुअल देगी। इसके अलावा अपनी कमाई से भी 10 प्रतिशत हिस्सा देगी। निर्माण करने वाली कंपनी 24 हेक्टेयर जमीन पर आवासीय, 12 हेक्टेयर में संस्थागत और 10 हेक्टेयर जमीन पर इंडस्ट्री लगा सकती है। मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क को देश के प्रत्येक हिस्से से बेहतर कनेक्टिविटी से जोड़ा जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.