किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने यमुना प्राधिकरण में की बैठक, जारी किए नए टेंडर

ग्रेटर नोएडा : किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने यमुना प्राधिकरण में की बैठक, जारी किए नए टेंडर

किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने यमुना प्राधिकरण में की बैठक, जारी किए नए टेंडर

Tricity Today | यमुना प्राधिकरण में की बैठक

किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने यमुना प्राधिकरण में की बैठक, जारी किए नए टेंडर Yamuna City : भारतीय किसान यूनियन अंबावता ने सोमवार को यमुना प्राधिकरण के सभागार में किसानों की समस्याओं को लेकर बैठक कि गई। यह बैठक पश्चिमी उत्तर प्रदेश अध्यक्ष गर्विता पूनिया के नेतृत्व में की गई। बैठक सीईओ डॉ अरुण वीर सिंह की अध्यक्षता में हुई। जिसमें एसीईओ मोनिका रानी, एसीओ रविंद्र सिंह, ओएसडी शैलेंद्र सिंह, ओएसडी मेहराम सिंह, जीएम प्रोजेक्ट के के सिंह, डीजीएम एके सिंह, रणवीर सिंह, तहसीलदार सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। 

किसानों से कोर्ट केस वापस लेने का किया आग्रह 
इस संगठन के प्रदेश महासचिव कृष्ण नागर ने कहा की सीईओ साहब ने सभी बिंदुओं पर प्रमुखता से चर्चा की है। जिसमें उन्होंने बताया की अतिरिक्त प्रतिकर बांटने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। प्राधिकरण ने किसानों से कोर्ट केस वापस लेने का आग्रह किया है। 7% किसानों को मिलने वाले भूखंडों पर तेजी से काम चल रहा है, जल्द सभी गांवो की लिस्ट जारी की जाएगी। आज से गांव वाइज प्राधिकरण ने बैकलीज की सुनवाई शुरू कर दी है। बैकलीज का निस्तारण जल्द होगा। 

31 जुलाई तक पूर्ण कर ली जाएगी इन 7 गांवों की टेंडर प्रक्रिया
डा. विकास प्रधान ने कहा बच्चो को प्रशिक्षित करने के लिए भारतीय किसान यूनियन अंबावता की मांग पर आईटीआई संस्थान के लिए दनकौर के निकट जलद जमीन चिन्हित की जाएगी। गांवो को स्मार्ट विलेज के तहत विकसित करने के लिए जगनपुर, अफजलपुर, अट्टा गुजरान, गुनपुरा, नौरगपुर, सलारपुर और चपरगढ सहित 7 गांवों की टेंडर की प्रक्रिया 31 जुलाई तक पूर्ण कर ली जाएगी। 

सभी गांवों मे स्मार्ट विलेज के तहत उपलब्ध करा दी जाएंगी सुविधा 
संगठन के राष्ट्रीय प्रवक्ता बृजेश भाटी ने कहा कि सभी मुद्दों पर गंभीरता से चर्चा हुई है। प्राधिकरण से सभी समस्याओं का निस्तारण करने की उम्मीद करते हैं। जल्द ही सभी गांवों मे स्मार्ट विलेज के तहत लाइब्रेरी, खेल परिसर, सामुदायिक भवन सहित सभी सुविधा उपलब्ध करा दी जाएंगी। गांव की सफाई व्यवस्था को सुधारने के लिए नए टेंडर जारी कर दिए गए हैं। सफाई कर्मियों की संख्या को भी बढ़ा दिया गया है। 

यह लोग रहे उपस्थित 
इस मौके पर बृजेश भाटी, गर्विता पूनिया, विनय तालान, बालकिशन प्रधान, प्रताप नागर, लोकेश भाटी, सीपी सोलंकी, ऋषि पाल कसाना, पूनम भाटी, कृष्ण शर्मा, सतपाल नागर, भूपेंद्र शर्मा, शंकर कसाना, मिश्री नागर, बिजेंद्र नागर और रफीक कुरैशी सहित आदि लोग मौजूद रहे।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.