यमुना प्राधिकरण बोर्ड मीटिंग औद्योगिक आवंटियों को मिलेगा शून्यकाल का लाभ, अगली बोर्ड बैठक में फिर जाएगा प्रस्ताव

औद्योगिक आवंटियों को मिलेगा शून्यकाल का लाभ, अगली बोर्ड बैठक में फिर जाएगा प्रस्ताव

Tricity Today | यमुना प्राधिकरण बोर्ड मीटिंग

यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण सेक्टर-32 और 33 के आवंटियों को शून्यकाल का लाभ देगा। इसके लिए अगली बोर्ड बैठक में फिर प्रस्ताव रखा जाएगा। मगलवार को हुई बोर्ड बैठक में भी प्रस्ताव रखा गया था, लेकिन बोर्ड ने कुछ और जानकारी मांगी हैं। यह जानकारी जल्द ही प्राधिकरण के चेयरमैन को दे दी जाएगी। इस प्रस्ताव से करीब 500 आवंटियों को बड़ा लाभ मिलेगा।

यमुना प्राधिकरण के सेक्टर-32 और 33 में वर्ष 2013-14 में औद्योगिक भूखंडों की योजना निकाली गई थी। इसमें 821 भूखंडों का आवंटन किया गया था। जब योजना निकाली गई थी, तब बताया गया था कि यहां जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया चल रही है। करीब 500 आवंटियों को अभी तक कब्जा नहीं मिला है। अब यहां पर विकास कार्य तेजी से चल रहे हैं। स्ट्रीट लाइट का काम बचा है। यह काम भी तेजी से चल रहा है। प्राधिकरण ने 486 आवंटियों को लीज डीड के लिए चेक लिस्ट जारी कर दी है। आवंटी 30 जून तक बिना किसी जुर्माने के लीज डीड करा सकेंगे।

सोमवार को हुई बोर्ड बैठक में इन आवंटियों को शून्य काल का लाभ देने के लिए प्रस्ताव गया था। लेकिन बोर्ड ने कुछ और जानकारी मांगी है। बोर्ड ने जानना चाहा कि इन आवंटियों में कितने ऐसे लोग हैं, जो लगातार पैसा जमा कर रहे हैं। कितने आवंटी ऐसे हैं, जो पैसा नहीं दे रहे हैं। अब प्राधिकरण यह जानकारी चेयरमैन आलोक टंडन को भेजेगा। उम्मीद है कि अगली बोर्ड बैठक में शून्यकाल का लाभ दिए जाने का प्रस्ताव पास हो जाएगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.