गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने मेवातियान गिरोह के तीन बदमाशों को मुठभेड़ के बाद किया गिरफ्तार, एक फरार

BIG BREAKING: गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने मेवातियान गिरोह के तीन बदमाशों को मुठभेड़ के बाद किया गिरफ्तार, एक फरार

गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने मेवातियान गिरोह के तीन बदमाशों को मुठभेड़ के बाद किया गिरफ्तार, एक फरार

Tricity Today | पुलिस की गिरफ्त में बदमाश

रविवार की रात गौतमबुद्ध नगर नगर की रबूपुरा पुलिस ने एक बड़ी मुठभेड़ के बाद तीन बदमाशों को दबोच लिया है। इनका आमना-सामना थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव के पास हुआ था। मुठभेड़ में तीन शातिर बदमाशों को गोली लगी है। जबकि इनका एक साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार होने में कामयाब रहा। पुलिस ने इलाके में गश्ती और सघन चेकिंग बढ़ा दी है। इन सभी बदमाशों के खिलाफ हत्या, लूट, चोरी और गैंगेस्टर एक्ट से जुड़ी दूसरी धाराओं में पहले से मुकदमें दर्ज हैं। पुलिस के मुताबिक सभी शातिर मेवातियान गैंग से जुड़े हैं। इनमें से एक बदमाश पर 25 हजार रुपये का इनाम भी रखा गया है।

इन सभी बदमाशों के खिलाफ हत्या, लूट, चोरी और गैंगेस्टर एक्ट से जुड़ी दूसरी धाराओं में पहले से मुकदमें दर्ज हैं। पुलिस के मुताबिक सभी शातिर मेवातियान गैंग से जुड़े हैं। इनमें से एक बदमाश पर 25 हजार रुपये का इनाम भी रखा गया है। दरअसल रबूपुरा पुलिस को सूचना मिली थी कि मेवातियान गैंग के कुछ बदमाश इलाके से गुजर रहे हैं। इसको ध्यान में रखते हुए पुलिस ने चारों तरफ नाकेबंदी कर दी।

इस दौरान पुलिस का सामना बदमाशों से हुआ। बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। बचाव में पुलिस ने भी फायरिंग की। इसमें तीन बदमाशों को गोली लगी। इसके बाद पुलिस ने इन्हें धर दबोचा। इनका एक साथी अंधेरें की वजह से मुठभेड़ के दौरान भागने में सफल रहा। पुलिस ने इनके पास से दो सेंट्रो कार, एक भैंस का पड़िया, तीन तमंचा, भारी संख्या में कारतूस और 20 हजार रुपये नगद बरामद किया गया है। 

आपराधिक रिकॉर्ड रहा है
पुलिस का सामना जिन बदमाशों से हुआ है, उनके नाम पर पहले से ही दर्जनों मुकदमें दर्ज हैं। इनमें से एक बदमाश का नाम साजिद उर्फ चिउडा है। वह गुलावठी, बुलंदशहर का रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक उस पर लूट, चोरी, हत्या और गैंगस्टर एक्ट के तहत पहले से 38 मुकदमे दर्ज हैं। इस पर 25 हजार रुपये का इनाम भी रखा गया है। दूसरे बदमाश का नाम जावेद है। वह भी गुलावठी, बुलंदशहर का रहने वाला है। जावेद पर भी लूट, चोरी, हत्या और गैंगेस्टर एक्ट के तहत 25 मुकदमे दर्ज हैं। 

तीसरे बदमाश का नाम फुरकान है। यह भी बुलंदशहर का रहने वाला है और इस पर चार मुकदमें दर्ज हैं। पुलिस ने शातिर बदमाशों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया है। उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की प्रक्रिया तेज कर दी गई है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इन तीनों के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जाएगी। इनके जरिए मेवाती गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में भी जानकारी हासिल की जा रही है। जल्दी ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

कई जिलों की पुलिस तलाश रही थी

दरअसल बुलंदशहर, सहारनपुर और गौतमबुद्ध नगर समेत हरियाणा के कुछ जिलों में मेवाती गैंग का आतंक बरकरार है। इनके बदमाश बेखौफ वारदातों को अंजाम देते रहते हैं। पुलिस के मुताबिक इन तीनों बदमाशों के खिलाफ अनूपशहर, जारचा, जेवर और गौतमबुद्ध नगर तथा बुलंदशहर के कई थानों में दर्जनों आपराधिक मामले दर्ज हैं। इन सभी थानों की पुलिस इनकी तलाश में जुटी थी। पर ये पुलिस को चकमा देकर गायब हो जाते थे। हालांकि आज पुलिस को स्पष्ट और पुख्ता जानकारी थी। जिसके आधार पर तैयारी की गई थी और इन बदमाशों को दबोचा गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.