नोएडा एयरपोर्ट के पास बनेगा केंद्रीय विद्यालय, धीरेंद्र सिंह की मांग पर यमुना अथॉरिटी ने दी 5 एकड़ जमीन

BIG BREAKING : नोएडा एयरपोर्ट के पास बनेगा केंद्रीय विद्यालय, धीरेंद्र सिंह की मांग पर यमुना अथॉरिटी ने दी 5 एकड़ जमीन

नोएडा एयरपोर्ट के पास बनेगा केंद्रीय विद्यालय, धीरेंद्र सिंह की मांग पर यमुना अथॉरिटी ने दी 5 एकड़ जमीन

Tricity Today | डॉ.अरुणवीर सिंह और धीरेंद्र सिंह

नोएडा एयरपोर्ट के पास बनेगा केंद्रीय विद्यालय, धीरेंद्र सिंह की मांग पर यमुना अथॉरिटी ने दी 5 एकड़ जमीन Yamuna City/Greater Noida : जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह की मांग पर यमुना विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ.अरुणवीर सिंह ने सहमति जता दी है। दरअसल, धीरेंद्र सिंह ने यमुना सिटी में केंद्रीय विद्यालय बनाने के लिए जमीन उपलब्ध कराने मांग की थी। जिस पर अब प्राधिकरण ने सहमति जताते हुए आवासीय सेक्टर 18-20 में केंद्रीय विद्यालय के लिए 5 एकड़ जमीन दे दी हैं। यह यमुना सिटी में बसने वालों के लिए अब बड़ी सौगात होगी। इससे सिर्फ सेक्टरों ही नहीं बल्की आसपास के ग्रामीणों को बड़ा फायदा होगा। 

धीरेंद्र सिंह ने डॉ.अरुणवीर सिंह से मांगी थी जमीन
जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास काफी पिछड़े गांव हैं। हालांकि, एयरपोर्ट का विकास कार्य होने के दौरान इन गांव का भी विकास हो रहा है। अब इस गांव के बच्चों के लिए यह खास तोहफा होगा। एयरपोर्ट के पास केंद्रीय विद्यालय बनेगा। केंद्रीय विद्यालय से ना केवल ग्रामीण लोगों, बल्कि शहर में बसने वाले लोगों को भी बड़ा फायदा होगा। शहरी छात्र केंद्रीय विद्यालय में शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे। करीब एक महीने पहले धीरेंद्र सिंह ने यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ.अरुणवीर सिंह से मुलाकात की और केंद्रीय विद्यालय के लिए जल्द जमीन उपलब्ध करवाने की मांग की थी। उनकी मांग पर अब प्राधिकरण ने 5 एकड़ जमीन सेक्टर 18-20 में दी है।

जेवर के किसानों का एयरपोर्ट में अहम योगदान
आपको बता दें कि नोएडा एयरपोर्ट के लिए किसानों का बड़ा योगदान रहा है। किसानों ने अपनी पूर्वजों और अपने घरों की जमीन योगी आदित्यनाथ के इस ड्रीम प्रोजेक्ट के लिए छोड़ दे दी। हालांकि, योगी सरकार ने इसके लिए किसानों को उचित मुआवजा दिया है और उनके बसने का भी इंतजाम किया है। योगी सरकार जेवर एयरपोर्ट से प्रभावित किसानों को रोजगार दिलवाने का भी काम कर रही है।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.