नरेंद्र मोदी की जनसभा में मुसलमान बड़ी संख्या में शामिल हुए, कही यह बड़ी बात

जेवर एयरपोर्ट शिलान्यास : नरेंद्र मोदी की जनसभा में मुसलमान बड़ी संख्या में शामिल हुए, कही यह बड़ी बात

नरेंद्र मोदी की जनसभा में मुसलमान बड़ी संख्या में शामिल हुए, कही यह बड़ी बात

Tricity Today | मुस्लिम समुदाय से बड़ी संख्या में लोगों ने शिरकत की

नरेंद्र मोदी की जनसभा में मुसलमान बड़ी संख्या में शामिल हुए, कही यह बड़ी बात Jewar Airport News : जेवर में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) का शिलान्यास किया है। इस मौके पर आयोजित जनसभा में अच्छी खासी भीड़ उमड़ी। इस जनसभा की एक और खासियत यह रही कि मुस्लिम समुदाय से बड़ी संख्या में लोगों ने शिरकत की। दूसरी ओर महिलाओं की संख्या भी अच्छी खासी रही। जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का तोहफा देने पर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने खुलकर नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ की तारीफ की है।

जेवर विधानसभा क्षेत्र के गांवों नंगला छीतर, नंगला शरीफ खां, नगला फूलखान, नंगला जहानू, नंगला हांडा, किशोरपुर, तीर्थली, जेवर कस्बा, जहांगीरपुर, मेहंदीपुर, मेहंदीपुर कलां, अनवर गढ़, अट्टा फतेहपुर, डेरीन, उस्मानपुर, सादलपुर, खेरली भाव, मिलक करीमाबाद, बिलासपुर और मण्डपा से बड़ी संख्या में मुसलमानों ने नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट शिलान्यास समारोह में भाग लिया। जेवर कस्बे के निवासी हाजी नसीर ने कहा, "आज का दिन जेवर ही नहीं इस देश की तारीख में दर्ज हो गया है। हम लोग पिछले 20 वर्षों से जेवर में हवाईअड्डा बनने का इंतजार कर रहे थे। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह सपना पूरा कर दिया है। अब हमें भरोसा हो गया है कि वह दिन दूर नहीं जब जेवर से हवाई उड़ान शुरू होंगी।"

"नरेंद्र मोदी की विकास की राजनीति हमें पसंद आई"
तीर्थली गांव के निवासी राशिद मंजूर शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल हुए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने पहुंचे। उन्होंने कहा, "जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा हमारे इलाके की तस्वीर और तकदीर दोनों बदल देगा। हम लोगों ने इस प्रोजेक्ट के लिए 20 वर्ष लंबा इंतजार किया है। इस परियोजना को जमीन पर उतारने के लिए हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आभारी हैं। एयरपोर्ट की बदौलत हमारे इलाके में युवाओं को नौकरियां मिलेंगी। नए-नए उद्योग लगेंगे। जिससे यहां की अर्थव्यवस्था मजबूत होगी। अभी तक हम नोएडा और ग्रेटर नोएडा को देखकर खुद को उपेक्षित महसूस करते थे। अब जल्दी ही ऐसा वक्त आने वाला है, जब हम नोएडा और ग्रेटर नोएडा ही नहीं तमाम अंतरराष्ट्रीय शहरों से कहीं आगे नजर आएंगे। हम खुद को गौरवान्वित महसूस करेंगे।"

"एयरपोर्ट का सबको खुले दिल से स्वागत करना चाहिए"
नंगला छीतर गांव के निवासी हसीन खान शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे। वह अपने साथियों को साथ लेकर पहुंचे। जमकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की। उन्होंने कहा, "यह न केवल देश का बल्कि एशिया का सबसे बड़ा हवाई अड्डा बनेगा। इसका हर वर्ग व्यक्ति और समुदाय को फायदा होगा। हमारे इलाके में ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है, जो किसी न किसी रूप में इसका लाभ ना उठाएगा। लिहाजा, ऐसी परियोजनाओं का सभी को खुले दिल से समर्थन और स्वागत करना चाहिए। अगर कोई इस एयरपोर्ट परियोजना को लेकर भी संकुचित मानसिकता रखता है तो उसे पूर्वाग्रह से ग्रसित ही माना जाएगा। हम सभी लोग प्रधानमंत्री का स्वागत करने और धन्यवाद ज्ञापित करने आए हैं।"

"इस हवाई अड्डे का सबसे बड़ा लाभ हमें ही मिलेगा"
जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए दयानतपुर गांव की जमीन का भी अधिग्रहण किया गया है। दयानतपुर गांव के पूर्व प्रधान उमर मोहम्मद खान जनसभा में मौजूद रहे। उन्होंने कहा, "जेवर हवाई अड्डा परियोजना हम लोगों के लिए बड़ी फायदेमंद साबित हुई है। जिन लोगों की 10 बीघा जमीन का अधिग्रहण किया गया, उन्होंने मुआवजा लेकर 40 बीघा जमीन खेती-बाड़ी के लिए खरीद ली है। सही मायने में एयरपोर्ट की वजह से किसी की संपत्ति गई नहीं है, कई गुना बढ़ गई है। मैं आपको एक जानकारी और देना चाहता हूं कि एयरपोर्ट के लिए जमीन देने वाले किसानों में सबसे ज्यादा संख्या मुस्लिम समुदाय की है। हम लोगों ने खुले दिल और खुशी से इस परियोजना का स्वागत किया है। पहले ही दिन से पुरजोर समर्थन किया है। इस बात की हमें खुशी है कि सरकार और जिला प्रशासन ने पारदर्शिता के साथ काम किया। हमें मुआवजा और दूसरी सुविधाएं मिल गई हैं। अब जब यह एयरपोर्ट शुरू होगा तो इसका सबसे बड़ा फायदा भी हमें ही मिलेगा।"

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.