पुलिस कमिश्नर और धीरेन्द्र सिंह ने जेवर का दौरा किया, ग्रमीणों से कहा- 'हिम्मत ना हारें, कोरोना हारेगा, हम जीतेंगे'

बड़ी खबर : पुलिस कमिश्नर और धीरेन्द्र सिंह ने जेवर का दौरा किया, ग्रमीणों से कहा- 'हिम्मत ना हारें, कोरोना हारेगा, हम जीतेंगे'

पुलिस कमिश्नर और धीरेन्द्र सिंह ने जेवर का दौरा किया, ग्रमीणों से कहा- 'हिम्मत ना हारें, कोरोना हारेगा, हम जीतेंगे'

Tricity Today | पुलिस कमिश्नर और धीरेन्द्र सिंह ने जेवर का दौरा किया

पुलिस कमिश्नर और धीरेन्द्र सिंह ने जेवर का दौरा किया, ग्रमीणों से कहा- 'हिम्मत ना हारें, कोरोना हारेगा, हम जीतेंगे' Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह (Police Commissioner Alok Singh) और जेवर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह (Dhirendra Singh MLA) ने शुक्रवार की दोपहर जेवर विधानसभा क्षेत्र (Jewar Assembly Constituency) का दौरा किया। दोनों लोगों ने पहले जेवर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का दौरा किया। इस स्वास्थ्य केंद्र में कोविड-19 अस्पताल बनाया जा रहा है। इसके बाद क्षेत्र के कई गांवों का दौरा किया है। ग्रामीणों के साथ बैठक की। इस मौके पर पुलिस कमिश्नर ने कहा, 'हिम्मत नहीं हारे कोरोनावायरस हम जीतेंगे।'



विधायक और पुलिस कमिश्नर सबसे पहले जेवर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। विधायक ने स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना संक्रमण का इलाज करने के लिए उपलब्ध करवाई गई। सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अस्पताल में कोरोनावायरस का उपचार शुरू होने वाला है। ऑक्सीजन लाइन बनाने का काम चल रहा है। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और वेंटीलेटर लगाए जा रहे हैं। इस मौके पर स्वास्थ्य केंद्र के परिसर में पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह ने पौधारोपण भी किया। इसके बाद विधायक और पुलिस कमिश्नर कानीगढ़ी गांव पहुंचे। वहां ग्रामीणों के साथ सोशल डिस्टेंसिंग बरसते हुए बैठक की। पुलिस कमिश्नर ने ग्रामीणों से कहा कि परेशान नहीं हों। जिले का पूरा अमला और जनप्रतिनिधि आपके साथ हैं। 



कमिश्नर के साथ फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी गई थीं। फायर ब्रिगेड ने गांव में सैनिटाइजेशन अभियान चलाया है। पुलिस कमिश्नर ने कहा, "हिम्मत नहीं हारें। हम सब मिलकर कोरोना को हराएंगे।" इसके बाद कमिश्नर और विधायक ने वल्लभनगर उर्फ कार्रोल गांव का दौरा किया। गांव के लोगों से प्राइमरी पाठशाला में मुलाकात की। बैठक का आयोजन करके लोगों को संक्रमण के बारे में जागरूक किया। यहां धीरेंद्र सिंह ने कहा कि बुखार, खांसी, जुकाम या कोई भी स्वास्थ्य संबंधित शिकायत होने पर तत्काल जांच करवाएं। जिले में उपचार की कमी नहीं है। पर्याप्त संसाधन उपलब्ध हो चुके हैं। गांवों में भी शारीरिक दूरी बनाए रखने की आवश्यकता है। मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें। सैनिटाइजेशन का ध्यान रखें। दिन में कई बार हाथों को धोएं। 



पुलिस कमिश्नर ने कहा कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना नितांत आवश्यक है। इस वक्त पूरे जिले में लॉकडाउन लागू है। लिहाजा, बिना वजह गांव से बाहर नहीं जाएं। घर से भी नहीं निकलें। पुलिस को लॉकडाउन और निषेधाज्ञा का पालन करवाने में मदद करें। इसके बाद दोनों लोग रामपुर बांगर गांव पहुंचे। कमिश्नर और विधायक ने गांव की गलियों में घूमकर ग्रामीणों से बातचीत की। आश्वासन दिया कि हालात पूरी तरह नियंत्रण में हैं। किसी को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। ग्रामीणों के घर जाकर कमिश्नर और विधायक ने कुशलक्षेम पूछी हैं।



इसके बाद पूरा अमला उस्मानपुर गांव पहुंचा। उस्मानपुर गांव के प्राइमरी स्कूल में भी ग्रामीणों के साथ बैठक की गई। ग्रामीणों को कोविड-19 स्कूल के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कोरोना टेस्टिंग करवाने और इससे बचने के लिए वैक्सीनेशन करवाने की अपील की है। पुलिस कमिश्नर ने ग्रामीणों को राज्य और केंद्र सरकार की ओर से किए जा रहे प्रयासों के बारे में विस्तार से बताया। जानकारी दी गई कि जिले के किन-किन स्वास्थ्य केंद्र और अस्पतालों में वैक्सीनेशन करवाया जा रहा है। किन अस्पतालों में कोविड-19 का उपचार किया जा रहा है। जिले के कौन-कौन से अस्पताल नॉन कोविड-19 हैं।

 

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.