पतंजिल ने यमुना प्राधिकरण के खाते में डाले 100 करोड़ रुपए, डेढ़ साल में शुरू करेगी उत्पादन

ग्रेटर नोएडा : पतंजिल ने यमुना प्राधिकरण के खाते में डाले 100 करोड़ रुपए, डेढ़ साल में शुरू करेगी उत्पादन

पतंजिल ने यमुना प्राधिकरण के खाते में डाले 100 करोड़ रुपए, डेढ़ साल में शुरू करेगी उत्पादन

Tricity Today | पतंजिल डेढ़ साल में शुरू करेगी उत्पादन बनाना

यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में पतंजलि आयुर्वेद अगले 18 महीने में उत्पादन शुरू कर देगा। कंपनी ने यमुना प्राधिकरण के खाते में 100 करोड़ रुपये जमा कराए हैं। यह पैसा जमीन का बकाया है। इस इकाई के शुरू होने से यहां करीब 30 हजार लोगों को रोगजार मिलने की उम्मीद है।

यमुना प्राधिकरण ने 2016 में पतंजलि आयुर्वेद को सेक्टर-24 और 24ए में 430 एकड़ जमीन आवंटित की थी। पतंजलि आयुर्वेद में 937 करोड़ रुपये का निवेश होगा। इस फैक्ट्री में हर्बल उत्पाद बनाए जाएंगे। कंपनी ने चारदीवारी और शेड पहले ही बना लिए हैं। बावजूद इसके काम आगे नहीं बढ़ सका। करीब चार साल से काम रुका हुआ है। जमीन आवंटित करने के एवज में पतंजिल पर करीब 100 करोड़ रुपये बकाया था। 

अधिकारियों ने बताया कि कंपनी ने बीते सप्ताह बकाया पैसा जमा करा दिया है। पतंजलि आयुर्वेद ने अधिकारियों को बताया कि आयुर्वेद इकाई लगाने का काम जल्द शुरू करेंगे। यहां पर 18 महीने में उत्पादन शुरू हो जाएगा। पतंजलि की आयुर्वेद इकाई में 39 एकड़ एरिया खुला होगा। 13 एकड़ में इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित होंगे। 13 एकड़ में वेयर हाउस व कोल्ड स्टोरेज और 65 एकड़ में  मैनुफैक्चरिंग प्लांट लगेगा।

यहां पर ये उत्पाद बनाए जाएंगे
कंपनी हर्बल उत्पाद में हैंडवॉश, टूथपेस्ट, ब्राह्मी, गिलोय, केसर, मुलेठी, शैंपू, ग्रीन टी, सिरप, फ्रूट कैंडी, एलोवेरा, शिशु केयर आदि बनाएगी। कॉस्मेटिक उत्पाद भी बनाए जाएंगे। जिसमें ओरल केयर, हेयर केयर, स्किन केयर, नहाने का साबुन आदि शामिल है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.