नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का संशोधित मास्टर प्लान तैयार, यीडा की बोर्ड बैठक का इंतजार, जल्द शुरू होगा काम

BIG NEWS: नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का संशोधित मास्टर प्लान तैयार, यीडा की बोर्ड बैठक का इंतजार, जल्द शुरू होगा काम

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का संशोधित मास्टर प्लान तैयार, यीडा की बोर्ड बैठक का इंतजार, जल्द शुरू होगा काम

Tricity Today | एयरपोर्ट का संशोधित मास्टर प्लान तैयार

  • विकासकर्ता कंपनी ने अपना संशोधित मास्टर प्लान नियाल को सौंप दिया है
  • यमुना प्राधिकरण (Yamuna Expressway Authority) से मास्टर प्लान की स्वीकृति लेने के लिए आगामी बोर्ड बैठक में इसे पेश किया जाएगा
  • इसके बाद नियाल बोर्ड इसे पास करेगा
कोरोना महामारी के बीच यमुना प्राधिकरण के विकास कार्यों की प्रक्रिया लगातार जारी है। अब नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) की विकासकर्ता कंपनी ने अपना संशोधित मास्टर प्लान नियाल को सौंप दिया है। अब यमुना प्राधिकरण (Yamuna Expressway Authority) से मास्टर प्लान की स्वीकृति लेने के लिए आगामी बोर्ड बैठक में इसे पेश किया जाएगा। प्राधिकरण की बोर्ड बैठक इसी महीने होने की संभावना है। हालांकि कोरोना महामारी को देखते हुए यह बैठक ऑनलाइन होगी।

कई अथॉरिटिज ने दिया था संशोधन का सुझाव
स्विस कंपनी ज्यूरिख इंटरनेशनल एयरपोर्ट एजी से मास्टर प्लान मिलने के बाद नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (Noida International Airport Limited - NIAL) ने इसकी तकनीकी समीक्षा के लिए केंद्र सरकार को भेजा था। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण, रक्षा मंत्रालय, नागर विमानन महानिदेशालय और नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो ने टिप्पणी के साथ मास्टर प्लान वापस भेजा था। इसमें रनवे की लंबाई बढ़ाने समेत कई अन्य सुझाव भी दिए थे। नियाल ने विकासकर्ता कंपनी से इन सुझावों को सम्मिलित करते हुए संशोधित मास्टर प्लान देने के लिए कहा था। कंपनी ने 3 मई को संशोधित मास्टर प्लान सौंप दिया। 

24 अप्रैल को होनी थी बैठक
नियाल के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि विकासकर्ता कंपनी ने संशोधित मास्टर प्लान सौंप दिया है। मास्टर प्लान को स्वीकृति के लिए यमुना प्राधिकरण की आगामी बोर्ड बैठक में रखा जाएगा। इसके बाद नियाल बोर्ड इसे पास करेगा। यमुना प्राधिकरण की बोर्ड बैठक गत 24 अप्रैल को होनी थी। लेकिन कोरोना के चलते स्थगित कर दिया गया था। कोरोना का प्रभाव कम होने पर इसी माह बोर्ड बैठक होने की उम्मीद है। बोर्ड में मंजूरी के बाद विकासकर्ता कंपनी यहां काम शुरू करा देगी। कोरोना के कम मामले मिलते रहते, तो अब तक यहां काम आरम्भ हो गया होता।
;

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.