कार्यक्रम स्थल पर होंगे 8 द्वार और 6 पार्किंग, इस गांव में होगा भूमि पूजन

जेवर एयरपोर्ट शिलान्यास : कार्यक्रम स्थल पर होंगे 8 द्वार और 6 पार्किंग, इस गांव में होगा भूमि पूजन

कार्यक्रम स्थल पर होंगे 8 द्वार और 6 पार्किंग, इस गांव में होगा भूमि पूजन

Tricity Today | File Photo

कार्यक्रम स्थल पर होंगे 8 द्वार और 6 पार्किंग, इस गांव में होगा भूमि पूजन Jewar Airport News : जेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास कार्यक्रम स्थल के लेआउट प्लान को लेकर अफसरों ने रविवार को भी मंथन किया। आज यह प्लान फाइनल हो जाएगा। कार्यक्रम स्थल पर 6 पार्किंग और 8 प्रवेश द्वार बनाए जा सकते हैं। जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास 25 नवंबर को होना है। शिलान्यास समारोह रोही गांव की जमीन पर होगा। कार्यक्रम स्थल की साइट का समतलीकरण लगभग पूरा हो गया है। इसके अलावा पांडाल आदि बनाने के लिए सामान पहुंचने लगा है। 

कार्यक्रम स्थल का लेआउट प्लान बनाया जा रहा है। अब तक जो लेआउट प्लान बनाया गया था, उसे जिला प्रशासन और पुलिस विभाग ने भी देख लिया है। उसमें कुछ संशोधन कराए हैं। उन संशोधनों को शामिल करते हुए सोमवार तक यह लेआउट प्लान पास होगा। इसके हिसाब से यहां पर पांडाल आदि बनेंगे। कार्यक्रम स्थल के पास की सड़कों को दुरुस्त किया जा रहा है । रास्ते का 100 मीटर का एक पैच बनाया जा रहा है। इसके अलावा सड़कों में जो गड्ढे हैं उन्हें भरे जा रहा हैं। सड़कों को बेहतर करने का काम भी तेजी से चल रहा है।

5000 पुलिस कर्मी तैनात किए जाएंगे
जेवर में बनने वाले इंटरनेशनल एयरपोर्ट की तैयारी में पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह लगे हुए हैं। 25 नवंबर को कार्यक्रम के दौरान दूसरे जनपदों से भी अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था की जाएगी। 25 नवंबर को गौतमबुद्ध नगर में कानून व्यवस्था काफी सख्त रहेगी। इसके अलावा जेवर विधानसभा में करीब 5000 पुलिस कर्मी तैनात किए जाएंगे। जिसमें आईपीएस लेवल के अफसर भी शामिल होंगे।

जिले में लगी अफसरों की लाइन
जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शिलान्यास और भूमि पूजन की तिथि सामने आने के बाद यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण में अफसरों की लाइन लगी हुई है। लखनऊ से बीते दिनों काफी अधिकारी जिले में आए हैं। आपको बता दें कि आज जो जेवर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने जा रहा है। उसमें यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉक्टर अरुण वीर सिंह की अहम भूमिका है। 

भाजपा अपने कार्यक्रम में लगी
सरकारी अधिकारियों के अलावा भारतीय जनता पार्टी भी अपने इस कार्यक्रम में लगी हुई है। जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए अपने विधानसभा में गांव-गांव जाकर दौरा कर रहे हैं और किसानों से बातचीत कर रहे हैं। यह जेवर विधानसभा के लिए एक ऐतिहासिक पल होगा। जब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट का शिलान्यास जेवर में करेंगे।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.