जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट : यमुना प्राधिकरण आए यूपी के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी, कही यह बड़ी बात

यमुना प्राधिकरण आए यूपी के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी, कही यह बड़ी बात

Tricity Today | यमुना प्राधिकरण आए यूपी के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी

गुरुवार को उत्तर प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के ग्रेटर नोएडा मुख्यालय पहुंचे। नागरिक उड्डयन मंत्री ने जेवर में बनाए जा रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जुड़ी परियोजना पर अधिकारियों से बातचीत की। इस दौरान नंद गोपाल नंदी ने कहा, "नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट उत्तर प्रदेश का ग्रोथ इंजन बनकर उभरेगा। इससे केवल दिल्ली-एनसीआर ही नहीं पूरे उत्तर भारत को बड़ा आर्थिक और सामाजिक लाभ मिलने वाला है।

नन्दगोपल नन्दी नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर में चल रहे विकास कार्यों से सम्बन्धित बैठक में सम्मिलित हुए। जेवर एयरपोर्ट के निर्माण कार्य से सम्बन्धित विभिन्न विषयों पर चर्चा की। मंत्री ने कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। इस बैठक में उत्तर प्रदेश के नागरिक उड्डयन विभाग के निदेशक सुरेन्द्र सिंह, ज्यूरिख एयरपोर्ट के सीईओ क्रिस्टोफ, गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुभाष एलवाई, नाइल के सीईओ अरुणवीर सिंह समेत विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। बैठक के दौरान भूमि अधिग्रहण, विस्थापित किसानों को मिलने वाले लाभ, किसानों के लिए बसाई जा रहे इंटीग्रेटेड टाउनशिप, निर्माण कार्य शुरू करने की तारीख और तमाम दूसरे मुद्दों पर चर्चा की गई है।

यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण में जेवर एयरपोर्ट से जुड़ी बैठक करने के बाद नंद गोपाल नंदी दिल्ली पहुंचे। वहां केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी के साथ एक विशेष बैठक की। इस बैठक में उत्तर प्रदेश में नागरिक उड्डयन सुविधाओं और ढांचागत विकास पर लंबी चर्चा हुई। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर, अयोध्या, वाराणसी, श्रावस्ती और बरेली में एयर कनेक्टिविटी पर चर्चा की गई है। इस दौरान उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से नागरिक उड्डयन के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों के बारे में नंद गोपाल नंदी ने हरदीप सिंह पुरी को विस्तार से जानकारी दी है। नंद गोपाल नंदी ने कहा, नई दिल्ली के निर्माण भवन में केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात करके विभागीय विषयों पर उनका मार्गदर्शन प्राप्त किया है। वह उत्तर प्रदेश में एयर कनेक्टिविटी को और मजबूत करने के लिए काम कर रहे हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.