सीईओ के एक फैसले ने किया कमाल, किसानों को मिलेगा मुआवजा और फ्लैट खरीदारों को मालिकाना हक

Yamuna Authority : सीईओ के एक फैसले ने किया कमाल, किसानों को मिलेगा मुआवजा और फ्लैट खरीदारों को मालिकाना हक

सीईओ के एक फैसले ने किया कमाल, किसानों को मिलेगा मुआवजा और फ्लैट खरीदारों को मालिकाना हक

Tricity Today | CEO Dr.Arun Veer Singh

सीईओ के एक फैसले ने किया कमाल, किसानों को मिलेगा मुआवजा और फ्लैट खरीदारों को मालिकाना हक Yamuna City/Greater Noida : यमुना अथॉरिटी के सीईओ ने एक फैसले से खरीदारों को फ्लैट का पजेशन मिलने का रास्ते खोल दिया हैं। घर खरीदार किसानों को दिए जाने वाले एक्सटा मुआवजे के पैसे को सीधे यमुना अथॉरिटी के खाते में जमा कराकर अपने फ्लैट की रजिस्ट्री करवा सकते हैं। इस फैसले की शुरूआत एटीएस बिल्डर के बायर्स ने कर दी है। 

अब तक अथॉरिटी के खाते में जमा हुए 17 करोड़ रुपए
एटीएस बिल्डर के प्रॉजेक्ट में 91 खरीदार यमुना अथॉरिटी में सीधे पैसा जमाकर रजिस्ट्री करवा रहे हैं। अब तक 91 बायर्स ने यमुना अथॉरिटी ने 17 करोड़ रुपए जमा करा दिया हैं। अन्य बिल्डर के बायर्स भी इस तरीके से पैसा जमा कराकर फ्लैट का पजेशन पा सकते हैं। एटीएस बिल्डर के बायर्स ने अपना घर लेने के लिए खुद ही पहल शुरू की है। 

किसानों को मिलेगा 64.7 प्रतिशत एक्सटा मुआवजा
किसानों को दिए जाने वाले 64.7 प्रतिशत एक्सटा मुआवजे के पैसों को एटीएस बिल्डर नहीं चुका रहा था। इन पैसों को खुद बायर्स ने अथॉरिटी के कहने पर चुकाना शुरू कर दिया है। यमुना अथॉरिटी के सीईओ डॉ.अरूणवीर सिंह ने बताया कि अब तक एटीएस बिल्डर के प्रॉजेक्ट के 91 बायर्स 17 करोड़ रुपए एक्सटा मुआवजे के जमा करा चुके हैं। इनमें से 17 बायर्स ने अपने फलैट की रजिस्ट्री कराकर कब्जा भी ले लिया है। 

बायर्स को बड़ी राहत मिली
यमुना अथॉरिटी के सीईओ ने बताया कि यमुना सिटी में जिन बिल्डरों के प्रॉजेक्ट पूरे हो चुके है। बिल्डर किसानों को दिए जाने वाले एक्सटा मुआवजे का पैसा जमा नहीं करा रहा है। ऐसी स्थिती में बायर्स को छुट दी गई है कि वह बिल्डर के पास पैसा न जमा कराकर सीधे अथॉरिटी के खाते में भी कराकर अपने फ्लैट की रजिस्टी करा सकते है। इससे बायर्स के फ्लैट की रजिस्ट्री  भी जाएगी। वहीं, यमुना अथॉरिटी का बिल्डर पर बकाया भी जमा हो जाएगा। इस फैसले से बायर्स को बड़ी राहत मिल रही है।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.