इन गावों की लिस्ट शासन को भेजेगा यमुना प्राधिकरण, जानें वजह

बड़ी खबर : इन गावों की लिस्ट शासन को भेजेगा यमुना प्राधिकरण, जानें वजह

इन गावों की लिस्ट शासन को भेजेगा यमुना प्राधिकरण, जानें वजह

Tricity Today | Yamuna Expressway Authority

इन गावों की लिस्ट शासन को भेजेगा यमुना प्राधिकरण, जानें वजह Greater Noida : यमुना प्राधिकरण (Yamuna Expressway Authority) ने उन गांवों की लिस्ट तैयार कर ली है, जो यमुना अथॉरिटी के साथ-साथ आगरा और मथुरा विकास प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में भी आते हैं। इन सभी को एक ही अथॉरिटी के अधिसूचित क्षेत्र में रखने की प्रक्रिया शुरू की गई है। यमुना प्राधिकरण इन गांव की लिस्ट राज्य सरकार को भेजेगा, ताकि इन सभी को दो अन्य प्राधिकरण के दायरे से निकालकर सिर्फ एक अथॉरिटी के क्षेत्र में रखा जाए। सीईओ डॉ अरुण वीर सिंह ने आज इस संबंध में महत्वपूर्ण बैठक की थी।

दरअसल यमुना प्राधिकरण का क्षेत्र गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा और आगरा जिले तक है। आगरा और मथुरा में भी विकास प्राधिकरण हैं।  दरअसल आगरा और मथुरा के कुछ गांव ऐसे हैं जो इन दोनों प्राधिकरण के साथ ही यमुना प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में भी आते हैं। यानी ये गांव 2-2 प्राधिकरण के अनुसूचित क्षेत्र में आते हैं। इन गांवों को एक ही प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में रखने के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है।

इसको लेकर शुक्रवार को यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुण वीर सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई। यमुना प्राधिकरण में हुई बैठक मैं इस पर चर्चा की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि यह सूची शासन को भेजी जाएगी ताकि इन गांवों को एक प्राधिकरण क्षेत्र से हटाया जा सके। नियमों के अनुसार एक गांव एक ही प्राधिकरण क्षेत्र के अधिसूचित क्षेत्र में रह सकता है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.