यमुना प्राधिकरण ने भूखंडों की योजना का ड्रा फिर टाला, बताई यह वजह

ग्रेटर नोएडा: यमुना प्राधिकरण ने भूखंडों की योजना का ड्रा फिर टाला, बताई यह वजह

यमुना प्राधिकरण ने भूखंडों की योजना का ड्रा फिर टाला, बताई यह वजह

Tricity Today | यमुना प्राधिकरण ने भूखंडों की योजना का ड्रा फिर टाला

  • 367 भूखंडों के लिए स्कीम में 4450 लोगों ने आवेदन दिया था
  • 440 भूखंडों के लिए तकरीबन 22000 लोगों ने आवेदन दिया है
  • अथॉरिटी ने सभी आवेदकों की सूची वेबसाइट पर अपलोड कर दी है
कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए यमुना एक्सप्रेसवे प्राधिकरण (Yamuna Expressway Authority) ने औद्योगिक और आवासीय भूखंडों (Industrial and Residential Plots) की योजना का ड्रा फिलहाल स्थगित कर दिया है। अब इनके ड्रॉ की तिथि बाद में घोषित की जाएगी। लेकिन इसमें लंबा वक्त लग सकता है। क्योंकि गौतमबुध नगर में कोविड का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। इस रोकने के लिए जनपद में वीकेंड और नाइट कर्फ्यू (Weekend & Night Curfew) भी लागू है।

यमुना एक्सप्रेसवे अथॉरिटी (Yamuna Authority) के ओएसडी शैलेंद्र भाटिया ने बताया कि प्राधिकरण ने फरवरी में औद्योगिक भूखंड की योजना निकाली थी। 367 भूखंडों के लिए स्कीम में 4450 लोगों ने आवेदन दिया था। अथॉरिटी ने सभी आवेदकों की सूची वेबसाइट पर अपलोड कर दी थी और उनमें 27 अप्रैल तक संशोधन का मौका दिया था। तब ड्रॉ की तिथि भी बढ़ा दी गई थी। लेकिन अब कोरोना वायरस की वजह से ड्रॉ को अनिश्चित काल तक के लिए बढ़ा दिया गया है। 

इसके अलावा 5 मई को प्रस्तावित आवासीय भूखंड योजना का भी ड्रॉ नहीं किया जाएगा। इसमें 440 भूखंडों के लिए तकरीबन 22000 लोगों ने आवेदन दिया है। प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि महामारी का संकट समाप्त होने के बाद ही ड्रॉ कराया जाएगा। अथॉरिटी के भी कई कर्मचारी और अफसर कोविड से संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा कई वरिष्ठ अफसरों को कोविड की रोकथाम के लिए गठित टीम में जिम्मेदारी दी गई है। इस वजह से फिलहाल अथॉरिटी में अफसरों और कर्मचारियों की कमी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.