देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी बनाने के लिए दुनियाभर की कंपनियों को मौका देना चाहती है योगी सरकार, लिया यह बड़ा फैसला

Yamuna Film City : देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी बनाने के लिए दुनियाभर की कंपनियों को मौका देना चाहती है योगी सरकार, लिया यह बड़ा फैसला

देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी बनाने के लिए दुनियाभर की कंपनियों को मौका देना चाहती है योगी सरकार, लिया यह बड़ा फैसला

Tricity Today | देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी बनाने के लिए दुनियाभर की कंपनियों को मौका देना चाहती है योगी सरकार,

देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी बनाने के लिए दुनियाभर की कंपनियों को मौका देना चाहती है योगी सरकार, लिया यह बड़ा फैसला Greater Noida : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के ड्रीम प्रोजेक्ट यमुना फिल्म सिटी (Yamuna Film City) को विकसित करने के लिए निकाली गई वैश्विक निविदा की तिथि बढ़ा दी गई है। अब 31 जनवरी तक इच्छुक कंपनियां आवेदन कर सकती हैं। 7 नवंबर को लखनऊ में हुई प्री-बिड मीटिंग में शामिल कंपनियों की मांग पर यह तिथि बढ़ाई गई है। अभी तक 16 दिसंबर टेंडर जमा करने की अंतिम तिथि थी। अब टेंडर जमा करने अंतिम तिथि 31 जनवरी 2023 कर दी गई है।

अभी 16 दिसंबर थी टेंडर डालने की तारीख
यमुना प्राधिकरण के सेक्टर-21 में 1,000 एकड़ क्षेत्रफल में फिल्म सिटी प्रस्तावित है। इसके लिए पहले भी टेंडर निकाले गए थे। इसमें सिर्फ एक कंपनी ने प्रतिभाग किया था। इसके बाद यह प्रक्रिया रद्द कर दी गई थी। अब दोबारा से ग्लोबल टेंडर निकाले गए हैं। यमुना प्राधिकरण ने टेंडर जमा करने की अंतिम तिथि 16 दिसंबर तय की थी। यमुना प्राधिकरण ने 7 नवंबर को लखनऊ में इच्छुक कंपनियों के साथ प्री-बिड मीटिंग की थी। बैठक में फिल्म उद्योग से जुड़ी श्रीटीवी, बीडीपी, ओमेक्स लिमिटेड, एलएनटी और स्काईलाइन समेत देश-विदेश की 32 कंपनियों के प्रतिनिधि शामिल हुए थे।

कंपनियों की मांग पर तारीख बढ़ाई गई
बैठक में कंपनियों ने अंतिम तिथि बढ़ाने की मांग की थी। प्री-बिड मीटिंग में कंपनियों ने कहा था कि दिसंबर महीने के दौरान विदेशों में क्रिसमस, नया साल समेत अन्य आयोजन हैं। जिनके चलते कामकाज ठीक ढंग से नहीं होता है। इसके चलते इस प्रक्रिया को पूरा करना संभव नहीं होगा। अगर तिथि बढ़ा दी जाएगी तो वह इस प्रक्रिया में भाग लेंगे। यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि कंपनियों की मांग पर फिल्म सिटी प्रोजेक्ट में टेंडर दाखिल करने की तिथि बढ़ा दी गई है। अब टेंडर जमा करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2023 कर दी गई है। इच्छुक कंपनियां अब अब अगले डेढ़ महीने तक टेंडर जमा करके इस प्रक्रिया में भाग ले सकती हैं।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.