हनीप्रीत के खिलाफ 1200 पन्नों की चार्जशीट दाखिल

Tricity Today Correspondent

हरियाणा पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम की राजदार हनीप्रीत के गुनाहों का खाका तैयार कर लिया है। पुलिस ने उसके खिलाफ पंचकूला की विशेष अदालत में 1200 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है। मंगलवार को पुलिस ने पंचकूला की जिला अदालत में हनीप्रीत समेत 15 लोगों के खिलाफ चालान पेश किया। करीब 6 से 7 लोगों को गवाह बनाया है। उधर, अदालत ने हिंसा मामले के सह अभियुक्त सुरेंद्र धीमान की जमानत याचिका भी खारिज कर दी।

पंचकूला की विशेष अदालत में हरियाणा पुलिस की एसआईटी ने हनीप्रीत के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल करते हुए गंभीर आरोप लगाए हैं। इस आरोप पत्र के तीन पन्नों में गुरमीत राम रहीम और डेरा सच्चा सौदा के 6 सुरक्षा कर्मियों का जिक्र है।

विशेष अदालत ने इस मामले के सह आरोपी सुरेंद्र धीमान की जमानत अर्जी भी खारिज कर दी। सुरेंद्र के वकील ने अदालत में इस बात का हवाला दिया कि पुलिस 90 दिनों तक भी धीमान के खिलाफ चार्जशीट दाखिल नहीं कर पाई। हालांकि अदालत ने धीमान के वकील की इस दलील को खारिज कर दिया और उसे जमानत देने से इनकार कर दिया।

हीम को पुलिस कस्टडी से छुड़ाने की साजिश रची थी। पंचकूला में हिंसा के बाद हनीप्रीत फरार हो गई थी और 38 दिन की लुकाछिपी के बाद 3 अक्तूबर को पंचकूला पुलिस ने हनीप्रीत को जीरकपुर से सुखदीप कौर के साथ गिरफ्तार किया था। इसके बाद उसका नौ दिन तक रिमांड लिया गया और आजकल भी वह अंबाला सेंट्रल जेल में है।