बड़ी ख़बरें

गांव, गाय और किसानो के नेता वाई पी सिंह बने भाजपा के प्रदेश मंत्री

Mayank Tawer

धौलाना के नेता और सक्रिय भाजपा के कार्यकर्ता Y P Singh भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के प्रदेश मंत्री बनने पर पूरे धौलाना विधानसभा में खुशी का माहौल है।

वाई पी सिंह भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता के रूप में कार्य कर रहे है। वो धौलाना के माध्यम परिवार के व्यक्ति है। उन्होंने 1996 में भाजपा में एक छोटे कार्यकर्ता के रूप प्रवेश किया। वाई पी सिंह शुरू से ही गाय, गांव और किसानों के नेता के रुप मे जाने जाते है। इतना ही नही वो 2012 में गाय बचाओ आंदोलन के लिये जेल भी जा चुके है। तक से ही वो सक्रिय नेता के रूप में काम करने लगे।

2017 में उन्हें विधानसभा चुनाव के लिये टिकट देने की बात कही थी। लेकिन पार्टी के उन्हें टिकट ना देकर रमेश चंद्र तोमर को टिकट दिया। जिसके चलते भाजपा को धौलाना से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन फिर भी वाई पी सिंह ने हार नही मानी और अपने क्षेत्र और गरीब किसानों के लिए हमेशा खड़े रहे। 

आपको बता दे कि वाई. पी. सिंह का जन्म उत्तर प्रदेश राज्य के हापुड़ जिला स्थित बासतपुर ग्राम में एक मध्यम वर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1965 को हुआ। केवल 6 वर्ष की आयु में माता जी के निधन से संघर्षपूर्ण बचपन ने इन्हें आत्मविश्वासी एवं मेहनती व्यक्तित्व प्रदान किया। प्रारंभिक शिक्षा धौलाना से प्राप्त करने के बाद सन 1984 में अपनी विज्ञान से स्नातक की परीक्षा पूरी की। 1996 में इन्होने राष्ट्रीय युवा मोर्चा द्वारा युवा राजनीति में प्रवेश किया।