बड़ी ख़बरें

किसानों की मांगो को लेकर को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण व सरकार के खिलाफ होगा विशाल धरना प्रदर्शन

Mayank Tawer

5 जुलाई को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर विशाल धरना प्रदर्शन, हो रही है रूप रेखा तैयार...

आज संयुक्त किसान अधिकार आंदोलन के बैनर तले बहुत से सामाजिक संगठनों और क्षेत्र के किसानों द्वारा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण व सरकार के खिलाफ 4 प्रतिशत विकसित भूखण्ड, आबादी और रोजगारो की मांग को लेकर 5 तारीख को होने वाले एक दिवसीय धरना प्रदर्शन की रूप रेखा तैयार की। 

5 तारीख को होने वाले संयुक्त किसान अधिकार आंदोलन के नेतृत्व में ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी का घेराव करने के लिए सभी सामाजिक और राजनीतिक दलों ने बैठक की जिसमें जिले के सभी पार्टी  सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। 

अखिल भारतीय गुर्जर परिषद के प्रदेश अध्यक्ष रविन्दर भाटी ने बताया की संयुक्त किसान अधिकार आंदोलन पुरे जिले में दस टीम का गठन कर चुकी है, टीम के प्रमुख व्यक्ति गौतम बुद्ध नगर के प्रत्येक गांव-गांव में जाकर 5 जुलाई को होने वाले विशाल धरना प्रदर्शन के लिए जनसंपर्क का कार्य कर रहे है। गौतम बुद्ध के सभी सामाजिक संघठन, दल व पार्टी के सभी बड़े-छोटे नेता को बुलाया जाएगा। 

उन्होंने बताया की 5 जुलाई को होने वाले धरना प्रदर्शन में संयुक्त किसान अधिकार आंदोलन के बैनर तले अखिल भारतीय किसान सभा, अखिल भारतीय गुर्जर परिषद, भारतीय किसान यूनियन, प्रगतिशील जन आंदोनल, जय जवान जय किसान मोर्चा, कांग्रेस, क्राइम फ्री इंडिया, राष्ट्रीय लोक दल आदि सामाजिक और राजनैतिक दल भी शामिल होंगे। 

किसान नेता जगबीर नंबरदार ने बताया की ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण अपने किये हुए वायदों से मुँह कर रही है, जब से सरकार यह सरकार आयी है प्राधिकरण निरंकुश हो चुका है, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने गौतम बुद्ध नगर के किसानो से ऐफीडेबिट लेकर अंग्रजो वाली नीति अपना रहे है, 64 परसेंट देकर अब 4 परसेंट प्लाट देने से मना कर रही है। 


 
उन्होंने बताया की 5 जुलाई को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन दिया जाएगा और अगर गौतम बुद्ध नगर के किसानो की मांगो को पूरा नहीं किया गया तो यह आंदोलन एक विशाल जन आंदोलन का रूप ले लेगा। 

आज के इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से रविंदर भाटी, राजकुमार भाटी, जतन भाटी, अमित पहलवान, सुनील फौजी आदि लोग मौजूद थे।