बड़ी ख़बरें

धनुः वाहन चालन में बरतें सावधानी, बच्चों को भी रखें सावधान

Tricity Today Correspondent/Dharma

 

धनु राशि के जातकों के लिए वर्ष 2017 उतार-चढ़ाव भरा होगा। इस साल पल में खुशी और पल में दुख लगा रहेगा। स्वास्थ्य और धन संबंधी परेशानियों से जहां मायूस होना पड़ सकता है, वहीं पारिवारिक स्तर पर परिजनों का साथ कठिन समय में भी आपको आगे बढ़ते रहने का हौसला देगा। छात्रों के लिए यह साल काफी फायदेमंद साबित होता दिखेगा।

 

धन, व्यापार और कारोबार
इस साल जितना हो सके पैसा बचाने पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि आय कम और खर्चा अधिक होने की संभावना है। ऑनलाइन शॉपिंग की जगह मार्केट से जाकर शॉपिंग करने को तरहीज दें। व्यापारियों को कोई भी सौदा बेहद सोच-समझ कर करना चाहिए। खेती से जुड़े लोगों को अपार सफलता प्राप्त होती दिख रही है। प्रोडक्शन से जुड़े लोगों को साल के शुरुआती महीनों में नुकसान होने की आशंका है।
प्रोपर्टी या टैक्स से जुड़े मसलों को जितना हो सके जल्दी से जल्दी सुलझा लें। कोई नई जमीन या वाहन खरीदने से पहले उसके विषय में अच्छी तरह से जांच-पड़ताल कर लें। किसी डील या कागज पर साइन करने से पहले सही से पढ़ लें।

 

शिक्षा और करियर
यह साल धनु राशि के छात्रों के लिए अन्य वर्षों की अपेक्षा अधिक लाभदायी प्रतीत होता है। छात्र इस साल पूरी तरह से पढ़ाई में मग्न रहेंगे। आपके दोस्त आपका मन भटकाने का प्रयास कर सकते हैं, इससे सावधान रहें। हालांकि, इस साल आपकी सफलता की कुंजी आपके द्वारा की गई मेहनत ही है। कला, साहित्य या प्रबंधन से जुड़े छात्रों को अपेक्षाकृत अधिक सफलता मिल सकती है।
कार्यस्थल पर अपने बॉस की बातों को गौर से सुनें और काम में पूरा मन लगाए अन्यथा बॉस से काफी कुछ सुनने को मिल सकता है। इस साल आपके काम और आपकी काबिलियत की काफी तारीफ होगी लेकिन यह तभी संभव है जब आप मन लगाकर काम करेंगे।

 

परिवार
पारिवारिक स्तर पर यह साल काफी मिला-जुला साबित होगा। बच्चों की पढ़ाई और सेहत पर खास ख्याल रखने की आवश्यकता है। परिवार में प्रोपर्टी को लेकर मतभेद हो सकते हैं। इन्हें जल्द से जल्द आपसी बातचीत से सुलझाने का प्रयास करें। 
जब भी किसी परेशानी में फंसे तो अपने बुजुर्गों की सलाह लेना ना भूलें। घर पर किसी धार्मिक आयोजन या किसी धार्मिक जगह घूमने का प्लान बन सकता है। रिश्तेदारों के कारण घर में चल-पहल रहेगी लेकिन इससे आप परेशान भी हो सकते हैं।

 

प्यार और रिश्ते
प्यार के मामलों में यह साल मिला-जुला रहेगा। परंतु किसी को हद से भी ज्यादा प्यार करने के चक्कर में इस साल अपने काम मत भूल जाइएगा। इस साल प्रेमी जोडों को साथ बिताने के लिए काफी समय मिलेगा। पर अगर इस समय आप किसी को प्रपोज करने के लिए सोच रहें हैं तो बचकर रहिएगा। यह समय ना ही प्रेम निवेदनों और ना ही शादी के लिए न्यौता देने के लिए उपयुक्त होगा, वर्ष के अंत तक इंतजार करें।

 

स्वास्थ्य राशिफल
शनि की दशा के कारण धनु राशि के लोगों को इस साल स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती है। गाड़ी चलाते समय या सड़क पार करते हुए पूरी सावधानी बरतें, अन्यथा आपको दुर्घटना का शिकार होना पड़ सकता है। वर्ष की शुरुआत में आपको मानसिक तनाव, सरदर्द, थकान आदि से जुझना पड़ सकता है। 
इस साल धनु राशि के जातकों को गाड़ी चलाते हुए खुद पूर्ण सावधानी बरतने के साथ अपने छोटे बच्चों को भी गाड़ी चलते हुए सावधानी बरतने के बारें में बताएं।