बड़ी ख़बरें

तुलाः पत्नी, प्रेमिका और परिजनों से बात बिगड़ने का खतरा

Tricity Today Correspondent/Dharma

 

तुला राशि के जातकों के लिए यह साल मिला-जुला साबित होगा। जहां आर्थिक स्तर पर उन्हें मुनाफा होता दिखेगा, वहीं स्वास्थ्य पर कुछ समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है। प्रेम संबंधों और अविवाहितों को भी इस साल संभल कर रहना होगा।

 

धन, व्यापार और कारोबार
शुक्र ग्रह से प्रभावित तुला राशि के लिए यह साल पैसों के मामले में सामान्य साबित होगा। इस साल आपको विभिन्न स्तर से धन की प्राप्ति होगी। आने वाले समय के लिए आप विशेष योजनाएं बना सकते हैं। कोई नया बिजनेस शुरु करना चाहते हैं तो यह समय शुभ है। हालांकि, नए बिजनेस का फल आपको कुछ समय बाद से ही मिलना शुरु होगा। कहीं फंसा हुआ धन या किसी को दिया हुआ उधार इस साल आपको मिल सकता है।

 

शिक्षा और करियर
तुला राशि के छात्रों को साल 2017 में कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। इस साल छात्रों की स्मरण शक्ति और ध्यान तो पढ़ाई में लगेगा लेकिन उसका फल मिलने में उन्हें देरी हो सकती है। शिक्षकों से समय-समय पर सहयोग मिलेगा। इस साल प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने वाले और विदेश जाने के इच्छुक छात्रों को विशेष मेहनत करनी होगी।

 

परिवार
पारिवारिक स्तर पर इस साल तुला राशि के जातकों को थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है। वर्ष की पहली छमाही थोड़ी ज्यादा परेशान करेगी। घर में किसी सदस्य की तबियत खराब हो सकती है। इसके अलावा भाई-बंधुओं के साथ चली आ रही अनबन इस दरमियान बढ़ सकती है। अन्य सगे संबंधियों से भी रिश्ते ऊपर-नीचे होते रहेंगे।

 

प्यार और रिश्ते
तुला राशि के जातकों को इस साल प्रेम डगर पर सोच-समझ कर कदम बढ़ाना होगा। इस साल अगर किसी को प्रपोज करने के बारे में सोच रहे हैं तो थोड़ा इंतजार करना सही होगा। जीवनसाथी के साथ भी बातचीत करते समय पूर्ण सावधानी और एक-दूसरे पर विश्वास बनाए रखें।
दांपत्य जीवन और प्रेम जीवन दोनों में इस साल गलतफहमियों के कारण आपके आपसी रिश्ते कमजोर होते दिख सकते हैं। साथी के साथ बातचीत करते समय अपनी वाणी पर संयम रखें।

 

स्वास्थ्य राशिफल
तुला राशि के लिए स्वास्थ्य राशिफल 2017 भी संभलकर चलने की तरफ इशारा कर रहा है। इस साल मौसम जनित बीमारियों और लाइफ स्टाइल से जुड़ी बीमारियों से बचकर रहने का प्रयास करें। कार्य की अधिकता के कारण मानसिक दबाव हो सकता है। पुरानी बीमारियों से परेशान जातकों को इस साल और भी सतर्क रहने की जरूरत है।