Auto Expo 2023 : आज तीसरे दिन सबसे महंगा है टिकट, फिर भी खरीदने के लिए लगी लंबी लाइन, जानिए प्राइस

Tricity Today | ऑटो एक्सपो में टिकट खरीदते लोग



Auto Expo 2023/Greater Noida : ऑटो एक्सपो का आज तीसरा दिन है। आज टिकट की कीमत सबसे ज्यादा है। अगर आपको भी टिकट चाहिए तो ₹750 खर्च करने पड़ेंगे। वैसे आप बुकमायशो से भी टिकट खरीद सकते हो, लेकिन अगर वहां से खरीद नहीं पाए तो आप ऑटो एक्सपो में भी गेट नंबर 5 और 2 पर जाकर टिकट खरीद सकते हो। ऑटो एक्सपो में आज बिजनेस डे है। इसलिए टिकट की कीमत सबसे ज्यादा है। 

आज 50 हजार से ज्यादा लोग आ सकते हैं
ऑटो एक्सपो में आज ज्यादा भीड़ देखने को मिल रही है। ऑटो एक्सपो के प्रबंधक का कहना है कि शुक्रवार यानी कि तीसरे दिन ऑटो एक्सपो में 50 हजार से ज्यादा लोग शामिल हो सकते हैं। बीते 11 और 12 जनवरी को सभी गाड़ियों पर से पर्दा उठ चुका है। अब देखने वालों की लंबी लाइन लगी हुई है। अभी तक ऑटो एक्सपो में 82 वाहनों की लॉन्चिंग हो गई है। जिसमें टाटा और मारुति सुजुकी वालों का ज्यादा बोलबाला है।

नितिन गडकरी ने किया था उद्घाटन
आज से आम लोगों का आना ऑटो एक्सपो में शुरू हो गया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि आज शुक्रवार को तीसरे दिन ऑटो एक्सपो ने 50 हजार से अधिक लोग आ सकते हैं। पहले और दूसरे दिन ऑटो एक्सपो में 82 गाड़ियों के ऊपर से पर्दा उठा है। गुरुवार 12 जनवरी को भारत के परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने ऑटो एक्सपो का उद्घाटन किया। 

अभी तक 82 वाहनों पर से उठा पर्दा, इलेक्ट्रिक वाहनों का बोलबाला
ऑटो एक्सपो के पहले और दूसरे दिन में 82 वाहनों के ऊपर से पर्दा उठा है। अभी तक ऑटो एक्सपो में देखा गया है कि इलेक्ट्रिक वाहनों का ज्यादा बोलबाला है। इस बार ईवी वाहनों पर ज्यादा फोकस दिया गया है। मारुति सुज़ुकी से लेकर टाटा और किआ व एमजी कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश किया है। रिपोर्ट के मुताबिक लोगों को अभी तक टाटा और मारुति सुजुकी की इलेक्ट्रिक वाहन ज्यादा पसंद आए हैं। इस बार टोयोटा कंपनी ने अपना कोई भी वाहन लॉन्च नहीं किया है।

सिगरेट बेचने वाले बने दलाल
ऑटो एक्सपो में एंट्री के लिए आज टिकट की कीमत ₹750 है। टिकट शॉप से कुछ दूरी पर सिगरेट बेचने वाले खड़े हुए हैं, जो ₹500 में पास बेच रहे हैं। यह दलाल लोगों से कह रहे हैं कि वैसे तो आज टिकट की कीमत ₹750 हैं, लेकिन वह उनको कुल 500 रुपए में पास दे देंगे। आपको बता दें कि वर्ष 2018 और 2020 में लगे एक्सपो मार्ट में भी यही हाल था।

अन्य खबरें