बुलंदशहर से बड़ी खबर : भूमाफिया सुधीर गोयल, जिसने पुलिस को भी ठगा, अब तक 16 मामले दर्ज

बुलंदशहर | 4 महीना पहले | Jyoti Karki

Tricity Today | Bulandshahr News



बुलंदशहर न्यूज : भूमाफिया मोती गोयल के बारे में तो आप सभी जानते होंगे। आज हम मोती गोयल के बारे में नहीं, बल्कि एक दूसरे गोयल के बारे में बताने जा रहे हैं। मोती गोयल की हत्या हुए तो एक अरसा बीत चुका है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर यह दूसरा गोयल कौन पैदा हो गया। हम बात कर रहे हैं भूमाफिया सुधीर गोयल की, जिसने मोती गोयल के नक्शे कदमों पर चलते हुए अपराध और जालसाजी की दुनिया में नई कहानी लिखनी शुरू कर दी है। यूपी पुलिस के लिए यह नाम अब नया नहीं रहा है। पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में इस महाठग सुधीर गोयल के खिलाफ तीन मामले दर्ज किए गए हैं। बता दें कि फर्जीवाड़ा और धोखाधड़ी कर प्लॉट बेचने के मामले में आरोपी सुधीर गोयल के खिलाफ अभी तक गैंगस्टर एक्ट समेत 16 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। इसके अलावा पुलिस ने आरोपी की हिस्ट्रीशीट भी खोल दी है।

महिला पुलिसकर्मी को लगाया चूना
मेरठ में तैनात महिला पुलिसकर्मी ने महाठग सुधीर गोयल के खिलाफ उसके प्लॉट का अन्य व्यक्ति को बैनामा कराने का केस दर्ज कराया है। गांव मंडावरा निवासी लता का आरोप है कि उसने 10 लाख कीमत का एक प्लॉट राधिका एन्क्लेव, बुलंदशहर में खरीदा था। आरोप है कि बीते 24 दिसंबर को जब वह अपने प्लॉट पर निर्माण कराने पहुंची तो वहां किसी अन्य व्यक्ति ने प्लॉट पर चारदीवारी की हुई थी। उन्होंने जब इस बारे में पूछा तो उस व्यक्ति ने बताया कि सुधीर गोयल से उसने यह प्लॉट खरीदा है। अब पीड़िता ने आरोप लगाया कि आरोपी ने जान-बूझकर उसके प्लॉट को अन्य व्यक्ति को बेच दिया है। पीड़िता ने मामले में एएसपी को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है।

बैनामा कराया, नहीं दिए 24 लाख
गुलावठी के गांव बराल निवासी किसान ने आरोप लगाया कि जमीन खरीदने के लिए बैनामा करा लिया और करीब 24 लाख रुपए की धनराशि नहीं दी। गांव बराल निवासी किशनवीर सिंह ने अवैध कॉलोनी काटने वाले सुधीर गोयल और उसकी पत्नी राखी गोयल के खिलाफ धोखाधड़ी करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोप है कि उसने गांव बराल स्थित अपनी जमीन का सौदा 30 लाख रुपए में सुधीर गोयल से किया था। आरोपी ने उसी समय बयाना के रूप में 5100 रुपए नकद दिए थे। इसके अलावा शेष कीमत को आरटीजीएस के माध्यम से देने की बात कही। इसके बाद आरोपी ने पांच लाख रुपए उसके खाते में डाल दिए।

बैनामे में जमीन की कीमत नौ लाख
आरोप है कि बैनामे से पूर्व सुधीर गोयल ने उससे कहा था कि 30 लाख रुपए पर स्टांप शुल्क अधिक लगेगा। इसके चलते बैनामे में जमीन की कीमत नौ लाख रुपए लिखवा देता हूं। इसके अलावा शेष धनराशि को अन्य माध्यम से अदा किया जाएगा। आरोपी की बात पर विश्वास करते हुए उसने जमीन का बैनामा आरोपी की पत्नी राखी गोयल के नाम कर दिया। इस दौरान आरोपी ने पांच और दो लाख रुपए के दो चेक बैनामा में दर्शाए थे। जब चेक की मांग की तो सुधीर ने कहा कि वह चेक घर भूल आया है और बैनामा कराने के बाद शाम तक चेक दे देगा। आरोप है कि इसके बाद शेष धनराशि 24.94 लाख रुपए की मांग की गई, लेकिन आरोपी ने कोई धनराशि नहीं दी। शिकायत के आधार पर मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

10 लाख की धोखाधड़ी में रिपोर्ट दर्ज
कोतवाली देहात में अनूपशहर रोड निवासी वेद प्रकाश शर्मा ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि उसकी अनूपशहर बस स्टैंड के पास सीमेंट की एक फर्म है। उक्त फर्म से राधिका एंक्लेव निवासी सुधीर कुमार गोयल द्वारा सामान खरीदा जाता था। फर्म का सुधीर कुमार गोयल पर 10 लाख रुपये बकाया है। रुपयों का तकादा करने पर आरोपी सुधीर कुमार गोयल ने लियाकत के नाम का चेक दिया, लेकिन संबंधित खाते में पर्याप्त बैलेंस नहीं था। चेक लेकर सुधीर कुमार गोयल के यहां जाने पर उसके द्वारा अभद्रता एवं गाली-गलौंच करते हुए मारपीट की। उसे कॉलोनी से बाहर निकाल दिया गया। बाद में सुधीर कुमार गोयल ने दो लाख रुपये का चेक अपनी फर्म का दिया, लेकिन वह चेक भी खाते में पर्याप्त धन न होने के कारण बाउंस हो गया। देहात पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि मामले में देहात पुलिस को जांच कर उचित कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

अन्य खबरें