BIG BREAKING : नोएडा के बाद दिल्ली में हड़कंप, 20 से ज्यादा हॉस्पिटल को बम से उड़ाने की मिली धमकी

Tricity Today | Bomb Threat



Delhi-NCR News : दिल्ली के 20 से ज्यादा हॉस्पिटल, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को बम से उड़ाने की धमकी। सभी को ये थ्रेट ईमेल भेजी गई है। एम्स, सफदरजंग जैसे बड़े हॉस्पिटलों के भी नाम हैं। अभी तक की जांच में संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। हर तीसरे दिन धमकियां मिल रही। जिसे सुरक्षा एजेंसियां पकड़ नहीं पा रहीं।

इ-मेल कर दी धमकी
इ-मेल में लिखा- 'नमस्ते हमने आपकी बिल्डिंग के अंदर बहुत सारे विस्फोटक रखे हैं। उन्हें काले बैगपैक में रखा गया है। बम कुछ ही घंटों में फटने वाले हैं। आप सभी खून के तालाब में समा जाएँगे, आप में से कोई भी जीवित रहने का हकदार नहीं है। बिल्डिंग के अंदर मौजूद हर व्यक्ति अपनी जान गँवा देगा। मेरे मन में मानवता के लिए हमेशा घृणा के अलावा और कुछ नहीं है। आज धरती पर आपका आखिरी दिन होगा। इस नरसंहार के पीछे "कोर्ट" नामक समूह का हाथ है। हम आतंक मचाना बंद नहीं करेंगे। हमारे समूह का नाम न्यूज़ आउटलेट्स को दें'। ईमेल पढ़ने के तुरंत बाद ही केंद्रीय एजेंसियां चौकन्नी हो गयी हैं।

जगह-जगह हो रही चेकिंग
दिल्ली में बम से उड़ाने की धमकी के बाद मंगलवार पुलिस सुबह से ही चेकिंग कर रही है। विभिन्न थाना क्षेत्रों में मौजूद अस्पताल, मॉल, शॉपिंग काम्प्लेक्स और भीड़भाड़ वाली जगहों पर चेकिंग की जा रही है। शहर के विभिन्न इलाकों में वाहनों और संदिग्ध व्यक्तियों की गहनता से जांच की गई। मुख्य रूप से भीड़भाड़ वाले इलाकों, बस स्टैंड, मेट्रो स्टेशन, शॉपिंग मॉल और बाजारों के आसपास चेकिंग की गई। ताकि किसी भी तरह की अवांछित गतिविधि को रोका जा सके। 

सुरक्षा व्यवस्था होगी और कड़ी
इस संबंध में पुलिस अधिकारी का कहना है कि सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए पूरे शहर में सघन चेकिंग की जा रही है। दिल्ली में बम से उड़ाने की धमकी भरे ईमेल मिलने के बाद से पुलिस अलर्ट है। पुलिस शहर के प्रमुख मार्गों, भीड़भाड़ वाले बाजारों, मेट्रो स्टेशन, शॉपिंग मॉल और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर वाहनों और लोगों की गहनता से जांच कर रही है।

चार महीने पहले भी मिल चुकी ऐसी धमकी
यह घटना लगभग चार महीने पहले दिल्ली-एनसीआर के 100 स्कूलों को मिली बम धमकी के बाद हुई है। उस समय भेजे गए ईमेल का फॉर्मेट Mail.ru था, जो रूसी सर्वर का उपयोग करता है। माना जा रहा है कि भेजने वाले ने अपनी पहचान छिपाने के लिए विदेशी सर्वर का इस्तेमाल किया था। विशेषज्ञों का मानना है कि इन ईमेल्स का पैटर्न समझना बेहद जरूरी है। ये ईमेल एक साथ, एक ही समय पर भेजे जा रहे हैं, जो चिंता का विषय है। कुछ का मानना है कि यह किसी की शरारत हो सकती है, जबकि अन्य इसके पीछे किसी बड़ी साजिश की आशंका जता रहे हैं।


लोगों से की अपील 
पुलिस ने आम जनता से शांति बनाए रखने और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत देने की अपील की है। अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि वे स्थिति पर पूरी नजर रखे हुए हैं और लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कदम उठा रहे हैं।

अन्य खबरें