दिल्ली-गुरुग्राम जाने वाले हो जाएं सतर्क ! दो महीने के लिए बंद हुई NH-48 की सर्विस रोड, जानिए क्यों लिया गया यह फैसला

Tricity Today | दिल्ली-गुरुग्राम जाने वाले हो जाएं सतर्क !



New Delhi : एनएच-48 के रास्ते दिल्ली और गुरुग्राम के बीच आने-जाने वाले लोगों को पिछले तीन दिनों से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हाइवे के बगल में बनी सर्विस लेन को बंद किए जाने के कारण यह समस्या पैदा हुई है। इसको देखते हुए गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस और दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने गुरुग्राम दिल्ली एक्सप्रेस-वे से दिल्ली जाने वाले वाहन चालकों के लिए देर रात एडवाइजरी जारी की है।

अचानक सर्विस लेन की रोड का बड़ा हिस्सा धंसा था
सूत्रों से मिली जानकारी में पता चला कि द्वारका एक्सप्रेस वे को एनएच-48 से कनेक्ट करने के लिए द्वारका लिंक रोड/UER-2 से लेकर एनएच-48 के बीच एक अंडरपास बनाया जा रहा है, जिससे होते हुए लोग सीधे गुरुग्राम की तरफ आ-जा सकेंगे। यह अंडरपास एनएच-48 और उसकी सर्विस लेन के नीचे से होकर गुजरेगा। काफी दिनों से यहां पर काम चल रहा था, लेकिन कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते पिछले रविवार को द्वारका लिंक रोड के पास अचानक सर्विस लेन की रोड का एक बड़ा हिस्सा धंस गया, जिसके बाद सर्विस लेन से ट्रैफिक की आवाजाही को पूरी तरह से बंद करना पड़ा।

एक नहीं दो महीने बंद रहेगी रोड
गुरुग्राम की ट्रैफिक पुलिस ने अपनी एडवाइजरी में बताया था कि अंडरपास के काम की वजह से करीब एक महीने तक ट्रैफिक डिस्टर्ब रहेगा, लेकिन दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जो एडवाइजरी जारी की है, उसमें बताया गया है कि डायवर्जन दो महीने तक लागू रहेगा, क्योंकि धंसी हुई रोड अब अंडरपास का काम पूरा होने के बाद ही ठीक की जा सकेगी और उसके बाद ही उसे ट्रैफिक के लिए खोला जा सकेगा। ऐसे में अब दिल्ली-गुरुग्राम के बीच आने-जाने वाले लोगों को एक नहीं, बल्कि दो महीने तक परेशानी झेलनी पड़ेगी।

अन्य खबरें