नोएडाः आईएमएस में बोलीं विशेषज्ञ-‘सशक्त मां और स्वस्थ बच्चे समृद्ध समाज का आधार हैं’

शिक्षा | 3 साल पहले | Harish Rai

Tricity Today | शक्ति संवाद कार्यक्रम में अतिथि डॉ माला भंडारी



‘परिवार में बच्चों के स्वास्थ्य की देखभाल में महिलाओं की भूमिका अहम होती है। बच्चे पिता की अपेक्षा मां के ज्यादा करीब होते हैं। पिछले साल कोरोना महामारी के दौरान चाइल्ड लाइन ने वाहन के जरिए न्यूट्रीशन पहुंचाने की मुहिम शुरू की। इसके तहत नोएडा के गांवों में जाकर संसाधनहीन बच्चों तक प्रोटीन एवं स्वास्थ्यवर्धक भोजन की व्यवस्था की गई। यह हम सब की जिम्मेदारी है कि अपने आस-पास के लोगों की जरूरत के वक्त मदद करें। सबसे बड़ी मानवता यही है।’ चाइल्ड लाइन गौतमबुद्ध नगर की निदेशिका डॉ. माला भंडारी एक कार्यक्रम के दौरान उक्त बातें कह रही थीं।

कार्यक्रम का आयोजन नोएडा के आईएमएस इंस्टीट्यूट में किया गया। संस्थान के सामुदायिक रेडियो सलाम नमस्ते 90.4 ने सोमवार को शक्ति संवाद का आयोजन किया। चाइल्ड लाइन गौतमबुद्ध नगर की निदेशिका डॉ. माला भंडारी मुख्य अतिथि के तौर पर इसी कार्यक्रम में पहुंची थीं। इस दौरान बाल सुरक्षा एवं बाल स्वास्थ्य में महिलाओं की भागीदारी विषय पर विस्तृत चर्चा की गई।

इस मौके पर सलाम नमस्ते की हेड बर्षा छबारिया ने बताया कि कार्यक्रम में डॉ. माला भंडारी के साथ बाल सुरक्षा-बाल स्वास्थ्य और बच्चों से जुड़े दूसरे अहम विषयों पर संवाद किया गया। उन्होंने बताया कि हमारा उद्देश्य समाज में उपेक्षित एवं संसाधनहीन समुदाय के प्रति अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करना है। ताकि स्वस्थ एवं सुरक्षित समाज का निर्माण किया जा सके। रेडियो कार्यक्रम ‘शक्ति संवाद’ में लीक से हटकर काम करने वाली 30 महिलाओं को बुलाया जाएगा। उनके सामाजिक प्रयासों से आम लोगों को रूबरू कराया जाएगा।

अन्य खबरें