Ghaziabad COVID-19 : 10 दिनों में 42 छात्र कोरोना संक्रमित मिले, स्वास्थ्य विभाग और अभिभावकों की चिंता बढ़ी

Google Image | students found corona infected



Ghaziabad : अगले कुछ दिनों मे बच्चों के स्कूल खुलने वाले है। पिछले 10 दिनों में लगभग 42 छात्र संक्रमित हो चुके हैं। ऐसे मे पेरेंट्स को बच्चों पर खास ध्यान देने की जरूरत हैं। पेरेंट्स अपने बच्चों को बिना मास्क पहने स्कूल न भेजें। पिछले दिनों में 42 बच्चे कोरोना की चपेट मे आए हैं। कोरोना की चपेट मे आए हुए बच्चे लगभग उम्र 5 वर्ष से 11 वर्ष के बीच हैं। एक बहुत बड़ी परेशानी यह हैं कि अभी तक इन बच्चों को वैक्सीन नहीं लगी हैं। इस समय कोरोना के संक्रमितों की संख्या बढ़ रही हैं। पिछले कुछ दिनों मे लगभग 607 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। इनमे से सबसे ज्यादा कोरोना से संक्रमित 21 से 40 वर्ष तक के लोग हुए हैं। 

1 जुलाई से खुलेंगे स्कूल
आगामी 1 जुलाई से अधिकतर स्कूल खुलने वाले हैं। इनमें नर्सरी से लेकर 12वीं तक के छात्र शामिल हैं। 12 वर्ष से कम उम्र वाले बच्चों पर पैरेंट्स को खास ध्यान देने की जरूरत हैं। क्योंकि अभी तक 12 वर्ष से कम वाले बच्चों को अभी तक वैक्सीन नहीं लगी हैं। एमएमजी हॉस्पिटल के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ.आरपी सिंह ने बताया कि पैरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल मास्क लगाकर भेजें। मास्क को लेकर लापरवाही न करें, क्योंकि इन बच्चों को अभी तक वैक्सीन नहीं लगीं हैं। 

बच्चों में तेजी से बढ़ रहा संक्रमण
गाजियाबाद में पिछले 24 घंटो में लगभग 4,722 लोगों की कोरोना जांच हुई है, जिनमे से 51 लोग कोरोना से संक्रमित निकले हैं। लगभग 49 लोग ट्रीटमेंट के बाद ठीक हुए हैं। कोरोना की शुरुआत से अब तक जिले मे 87,523 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। इनमे से 86,659 लोग ठीक भी हुए हैं। रविवार को हुए कोरोना चेकअप मे 21 से 40 वर्ष के 21 लोग संक्रमित हुए। इसके अलावा 41 से 60 वर्ष के 14 और 60 से अधिक वर्ष वाले 9 मरीज मिले हैं।

अन्य खबरें