गाजियाबाद में राकेश टिकैत ने दिया धरना : बोले- दो साल से पासपोर्ट नहीं हो रहा रिन्यू, अगर नहीं हुई सुनवाई तो होगा…

Tricity Today | राकेश टिकैत एक पुलिस अधिकारी से बात करते हुए



Ghaziabad News : भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत सोमवार को अचानक गाजियाबाद पासपोर्ट कार्यालय पहुंच गए। इस बीच भाकियू के सैकड़ों कार्यकर्ता भी वहां पहुंच गए और दरी बिछाकर धरना शुरू कर दिया। राकेश टिकैत ने कहा कि उनका पासपोर्ट दो साल से रिन्यू नहीं हो रहा है। अधिकारी उन्हें गाजियाबाद से मुजफ्फरनगर और मुजफ्फरनगर से गाजियाबाद का चक्कर कटवा रहे हैं। अगर अधिकारी जल्द ही उनका पासपोर्ट रिन्यू नहीं करते हैं तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। 

24 देशों की यात्रा करने के बाद भी रिन्यू नहीं 
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत गाजियाबाद के हापुड चुंगी पासपोर्ट कार्यालय पहुंचे। उनके साथ उनकी यूनियन के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी थे। राकेश टिकैत के साथ आए लोगों ने पासपोर्ट ऑफिस के बाहर दरी बिछा दी और नारेबाजी करने लगे। राकेश टिकैत का आरोप है कि वह अपने पासपोर्ट पर 24 देशों की यात्रा कर चुके हैं लेकिन पिछले 2 साल से वह अपना पासपोर्ट रिन्यू कराने के लिए दे चुके हैं लेकिन पासपोर्ट अधिकारी उनका पासपोर्ट रिन्यू नहीं कर रहे हैं। राकेश टिकैत के साथ आई भीड़ को देखते हुए पुलिस बल भी तैनात किया गया।

रिन्यू नहीं होने पर जहां होगा, वहां लगाएंगे टेंट 
राकेश टिकैत का कहना है कि उनके खिलाफ चुनाव संबंधी मामला दर्ज किया गया था, जिसे कोर्ट ने बंद कर दिया है, फिर भी अधिकारियों को उनका पासपोर्ट रिन्यू करने में दिक्कत आ रही है। राकेश टिकैत ने कहा कि अगर उनका पासपोर्ट जल्द रिन्यू नहीं हुआ तो वे गाजियाबाद या मुजफ्फरनगर में जहां भी जरूरत होगी, वहां टेंट लगा देंगे। इसके बाद राकेश टिकैत पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के आश्वासन के बाद वहां से चले गए।

अन्य खबरें