जीजा ने अपनी साली पर एसिड फेका Ghaziabad News : जीजा अपनी साली पर बना रहा था शादी का दवाब, मना करने पर रात के अंधेरे में किया बड़ा कांड, युवती की जिंदगी बर्बाद हुई

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



मुरादनगर क्षेत्र में एक युवती पर हुए एसिड अटैक का पुलिस ने खुलासा करते हुए आरोपी जीजा को घटना के 12 घंटे में गिरफ्तार किया है। जिसके पास से घटना में प्रयुक्त एसिड की बोतल भी बरामद किया गया है। आरोपित का अपनी साली से पिछले कई वर्षो से अवैध संबध बनाने का दवाब बना रहा था। दो माह बाद युवती की शादी थी, जिसका आरोपित जीजा ने विरोध किया, शादी के चलते युवती भी अपने जीजा से दूरी बनाने लगी थी। जिस कारण युवती के जीजा पिछले 15 दिनों से लगातार हमले की प्लानिंग कर रहा था। तभी मौका पाकर आरोपित ने शुक्रवार रात युवती के कमरे में जाकर एसिड से हमला कर फरार हो गया।

घटना का खुलासा करते हुए एसपी ग्रामीण इराज राजा ने बताया ने बताया कि शनिवार देर शाम मुरादनगर थाना प्रभारी अमित कुमार की टीम ने आरोपित जीजा सिराज उर्फ सिराजउद्दीन पुत्र बाबू निवासी समर गार्डन लिसाडी मेरठ को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त एसिड की बोतल भी बरामद कर लिया है। आरोपित ने घटना का अंजाम देने के लिए दिल्ली से एसिड की बोतल खरीदी थी और पिछले 15 दिनों से लगातार वारदात को अंजाम देने की फिराक में था। 

आरोपित की युवती की बडी बहन से 6 साल पूर्व शादी हुई थी। पत्नि से बच्चा नही हो रहा था। पुलिस पूछताछ में सिराजूद्दीन ने बताया कि वह तीन साल से अपनी साली से अवैध संबंध बनाने के लिए दबाव डाल रहा था। वह अपनी साली से शादी भी करना चाहता था। एक सप्ताह पहले आरोपी ने युवती के साथ संबंध बनाने का जबरदस्ती प्रयास किया था। नाकामयाब होने पर उसी दिन उसने युवती के चेहरे पर तेजाब डालने की धमकी दी थी। युवती ने जीजा की बात अनसुनी कर दी। 

जीतपुर निवासी पिता सलीम ने शीबा की शादी बुलंदशहर में तय कर दी थी। 12 फरवरी को युवती की शादी तय हो गई थी। जब सिराज ने युवती से शादी करने से मना करने का कहा तो युवती ने मना कर दिया। जिस कारण सिराज ने योजना बनाई की युवती का चेहरा बिगाड देगा तो उसकी शादी नही होगी, फिर युवती उसके साथ ही रहने लगेगी। 

शुक्रवार रात सिराज घर के बडे दरवाजे से घर के अंदर घुसा और युवती के कमरे में पहुंचकर युवती के ऊपर एसिड से अटैक कर दिया। उन्होने बताया घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित जीजा मोदीनगर की ओर भाग गया। परिवार और पुलिस को गुमराह करने के लिए जब परिजनों ने घटना की सूचना सिराज को दी तो वह मौके पर पहुंच गया। सीओ सदर ने बताया कि घटना के दौरान जब मौके पर कॉल डिटेल रिकार्ड खंगाला गया तो घटना के वक्त की लोकेशन सिराज की मिली थी। 

सख्ती से पूछताछ के बाद आरोपित ने अपना जुर्म कबूल किया है। उन्होने बताया जीजा-साली में अवैध संबध की बात परिजनों को भी पता थी, लेकिन परिजनों ने इसका कभी विरोध नही किया। परिजनों ने अगर सख्ती दिखाई होती तो शायद यह हादसा नही होता। आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। युवती के दिल्ली के अस्पताल मे हालात अभी गंभीर बनी हुई है। अभी तक चिकित्सक यह नहीं बता पाए कि युवती की आंख बच जाएगी या नहीं। परिजनों को डर है कि तेजाब से कहीं युवती की आंखों की रोशनी न चली जाए।

अन्य खबरें