फरार आईपीएस आदित्य कुमार पर कसा शिकंजा : गाजियाबाद, पटना और मेरठ में ताबड़तोड़ रेड

Google Image | आईपीएस आदित्य कुमार



Ghaziabad/Meerut : बिहार से फरार आईपीएस अधिकारी आदित्य कुमार के कई ठिकानों पर छापेमारी हुई हैं। बिहार पुलिस की विशेष निगरानी (एसवीयू) इकाई ने यह कार्रवाई की है। निलबिंत आईपीएस अधिकारी पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के गंभीर आरोप हैं। जिसके तहत आदित्य कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। बुधवार को उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद के इंदिरापुरम और मेरठ के घर को खंगाला गया है। पटना के दानापुर में शगुना मोड़ के फ्लैट पर रेड हुई हैं। यह कार्रवाई कई टीमों ने एकसाथ की है।

निलंबित आईपीएस अधिकारी आदित्य कुमार की तलाश
निलंबित आईपीएस अधिकारी आदित्य कुमार के खिलाफ एसवीयू ने 1.37 करोड़ रुपये से अधिक की काली कमाई के मामले में एफआईआर दर्ज की है। एसवीयू ने आदित्य कुमार के खिलाफ केस नंबर 16/2022 दर्ज किया है। यह मुकदमा  धारा 13(1)(बी), 13(2), 120(बी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस मामले के चार आरोपी  गिरफ्तार हो चुके हैं। जबकि निलबिंत आईपीएस आदित्य कुमार फरार चल रहे हैं। उनकी अग्रिम जमानत की याचिका भी अदालत से खारिज हो चुकी है।

क्या है मामला
आदित्य कुमार जब गया के एसएसपी थे, तब उन पर शराब मामले में लापरवाही बरतने के आरोप लगे थे। उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। उसी केस को खत्म करने के लिए आदित्य कुमार ने अपने दोस्त अभिषेक अग्रवाल को पटना हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस बनाकर बिहार के डीजीपी एसके सिंघल को फोन करवाया था।  करीब 30-40 बार फोन करने के बाद डीजीपी ने आदित्य कुमार के खिलाफ दर्ज केस को खत्म कर दिया था।

बाद में डीजीपी को पता लगा
केस खत्म करने के बाद जब डीजीपी को पता चला कि उन्हें फोन करने वाला फर्जी चीफ जस्टिस था। तब आर्थिक अपराध इकाई ने एक ओर केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू की। तब से आदित्य कुमार फरार है। आदित्य कुमार को गिरफ्तार करने की पुलिस की तमाम कोशिश नाकाम साबित हुई हैं। पुलिस ने आदित्य कुमार के खिलाफ इश्तेहार का ऑर्डर भी कोर्ट से हासिल कर लिया है।

अन्य खबरें