Ghaziabad News : दूधेश्वर नाथ मंदिर में डॉ. नायला कादिर बलोच ने की पूजा, 24 दिनों से हैं भारत में मौजूद

Tricity Today | दूधेश्वर नाथ मंदिर में डॉ. नायला कादिर बलोच ने की पूजा



Ghaziabad News: बलूचिस्तान की आजादी के लिये देवाधिदेव भगवान महादेव शिव का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए बलूचिस्तान की निर्वासित सरकार की प्रधानमंत्री डॉ. नायला कादरी बलोच आज श्री दूधेश्वर नाथ मंदिर में प्रार्थना करने पहुंचीं।

कौन हैं नायला कादरी बलोच
बलूचिस्तान की निर्वासित प्रधानमंत्री डॉ. नायला कादरी बलोच कनाडा में रहती हैं। वह बलूचिस्तान में नागरिकों पर हो रहे जुल्म के खिलाफ आवाज उठाती रहती हैं। वे विश्व बलोच महिला मंच की अध्यक्ष हैं। पिछले 6 वर्षों से वे बलूचिस्तान के बाहर निर्वासन का जीवन जी रही हैं। डॉ. नायला कादिर बलोच, बलोची लोगों के मनवाधिकार और उनकी आजादी की लड़ाई लड़ रही हैं।

मंदिर में पूजा
डॉ. नायला कादिर बलोच सोमवार को डासना स्थित मंदिर पहुंचीं और मंदिर के महंत नरसिंहानंद गिरी से भेट की। उन्होंने हिंदू धर्म के प्रति आस्था जताई। आज वे दूधेश्वरनाथ मंदिर पहुंची और मंदिर में विधि विधान के साथ पूजा की। इस दौरान वे मंदिर के महंत नारायण गिरी से भी मिलीं।

प्रधानमंत्री से मांगी मदद
बलूचिस्तान के लोग पिछले काफी लंबे समय से आजादी की लड़ाई लड़ रहे हैं। पाकिस्तान बलूचिस्तान को अपना प्रांत मानता है। पाकिस्तान की सेना द्वारा बलूच लोगों पर लगातार जुल्म किए जा रहे हैं। इसी आवाज को उठने के लिए पिछले 24 दिनों से नायला कादिर बलोच भारत में लोगों से मिल रही हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से भी बलूच लोगों के लिए कोई ठोस कदम उठाने की मांग की है।

अन्य खबरें