गाजियाबाद : दोस्त ने सस्ती शराब के चक्कर में सीज करवा दी 12 लाख की गाड़ी, जानिए पूरा मामला

Google Image | Creta car



Ghaziabad: इंदिरापुरम के रहने वाले मयंक का एक दोस्त उसकी क्रेटा गाड़ी लेकर यह कहकर ले गया कि उनको दिल्ली में कुछ जरूरी काम है और शाम तक वापस आ जाएगा, लेकिन जब शाम तक मयंक का दोस्त वापस नहीं आया तो उसने छानबीन शुरू की। जिसके बाद पता चला कि उसका दोस्त गाजियाबाद बॉर्डर पर दिल्ली की शराब के साथ पकड़ा गया है। उसका दोस्त उसकी नई क्रेटा गाड़ी में दिल्ली की शराब लेकर आ रहा था, इसी दौरान वह पकड़ा गया और पुलिस ने उसकी गाड़ी सीज कर दी है। 

गाड़ी की कीमत के बराबर जुर्माना देना होगा 
गाड़ी के बारे मे पता लगते ही मयंक अपनी गाडी छुड़ाने के लिए गया तो पता चला कि गाडी की कीमत के बराबर ही जुर्माना जमा करना होगा, तभी गाडी छूट सकती हैं। अन्यथा, गाड़ी की नीलामी की जाएगी। सस्ती शराब के चक्कर मे दोस्त ने 12 लाख चपत करा दी। 

एक महीने में 65 लोग जेल गए और 35 लग्जरी गाडियां जब्त
दिल्ली मे शराब गाजियाबाद समेत पूरे यूपी के मुकाबले आधे दाम में मिल रही है। जिससे गाजियाबाद रोजाना आने जाने वाले लोग सस्ती बीयर और शराब के चक्कर मे दिल्ली से खरीद रहे है। गाजियाबाद आबकारी विभाग ने बॉर्डर पर अभियान चलाया हुआ है। जिसके तहत अगर कोई दिल्ली से सील पैक शराब की एक भी बोतल लाते पकड़ा गया तो उसे शराब तस्करी मे जेल भेज दिया जाएगा। इसके अलावा वाहन को भी सीज किया जाएगा। पिछले एक महीने के दौरान आबकारी विभाग 65 से ज्यादा लोगों को जेल भेज है औ 35 लग्जरी गाडियां जब्त की है।

अन्य खबरें