अच्छी खबर : दीपावली के लिए गाजियाबाद से मिलेंगी चार स्पेशल ट्रेन, जानिए कहां जाने वालों को होगी सुविधा

Tricity Today | Symbolic image



Ghaziabad News : रेलवे की ओर से दीपावली के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की घो‌षणा की गई है। इनमें से चार स्पेशल ट्रेन गाजियाबाद में रुककर जाएंगी। दीपावली स्पेशल ट्रेन 24 अक्टूबर से 16 नवंबर के बीच अलग- अलग दिन संचालित होंगी। गाजियाबाद से अयोध्या, वाराणसी, लखनऊ, बरेली और मुरादबाद जाने वाले लोग स्पेशल ट्रेनों का लाभ उठा सकेंगे।

सप्ताह में तीन दिन वाराणसी स्पेशल
दिल्ली से वाराणसी के बीच 24 अक्टूबर और 16 नवंबर के बीच हर सोमवार, गुरूवार और शनिवार को (ट्रेन संख्या 04080-04070) चलेगी। दिल्ली से चलने के बाद ट्रेन गाजियाबाद, मुरदाबाद, लखनऊ रुकते हुए वाराणसी तक जाएगी। ट्रेन का गाजियाबाद पहुंचने का समय शाम 8:06 बजे होगा और 8:08 मिनट पर रवाना हो जाएगी।

अयोध्या के लिए दीपावली स्पेशल 7 अक्टूबर से
एक दीपावली स्पेशल ट्रेन (संख्या 04096-04095) आनंद विहार से अयोध्या कैंट तक जाएगी। 7 अक्तूबर से 18 नवंबर के बीच यह ट्रेन हर सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को चलेगी। आनंद विहार से चलकर यह ट्रेन सुबह 9.35 पर गाजियाबाद पहुंचेगी और दो मिनट बाद मुरादाबाद के लिए रवाना हो जाएगी। इसके बाद मुरदाबाद, बरेली और लखनऊ रुकते हुए अयोध्या कैंट तक जाएगी।

रविवार को मिलेगी गोरखपुर स्पेशल
गोरखपुर के लिए दीपावली स्पेशल ट्रेन (संख्या 04044-04043) आनंद विहार से रवाना होगी। इसका संचालन 26 अक्तूबर से 16 नवंबर के बीच होगा। सप्ताह में केवल एक बार यह ट्रेन हर रविवार को11.47 बजे रवाना होगी। स्टॉपेज की बात करें तो आनंद विहार से चलने के बाद यह गाजियाबाद, मुरदाबाद, बरेली, गोंडा और बस्ती रुकते हुए गोरखपुर पहुंचेगी।

जोगबनी के लिए हर मंगलवार मिलेगी ट्रेन
ट्रेन नंबर 04010-04009 आनंद विहार से जोगबनी के बीच 29 अक्तूबर से 12 नवंबर तक दीपावलह स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जाएगा। यह ट्रेन सप्ताह में एक बार हर मंगलवार को चलेगी। यह ट्रेन आनंद विहार के बाद गाजियाबाद , मुरदाबाद, बरेली, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, छपरा, हाजीपुर, बरौनी, कटिहार, औरया होते हुए जोगबनी तक जाएगी। गाजियाबाद में यह ट्रेन रात में 12:34 बजे पहुंचेगी और दो मिनट के स्टॉपेज के बाद मुरादाबाद के लिए रवाना हो जाएगी।

अन्य खबरें