गाजियाबाद में बड़ी घटना : बुजुर्ग को बंधक बनाकर लाखों की ज्वैलरी लूटी, 48 घंटे में दूसरी बड़ी घटना

Tricity Today | looted jewelery worth lakhs



Ghaziabad News : जिले में एक बार फिर से बदमाशों का आंतक शुरू हो गया है। पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद बदमाश अपने मंसूबों में कामयाब हो रहे हैं। बदमाशों के मंसूबों ने पुलिस सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है। जिले में पिछले दो दिनो में यह दुसरी वारदात है, जहां बदमाशों ने इंदिरापुरम क्षेत्र में किराए पर मकान लेने के बहाने घर में घुसकर लाखों रुपए के माल पर हाथ साफ कर फरार हो गए। 

रविवार रात हुई थी 18 लाख रुपए की लूट
रविवार रात मधुबन बापूधाम थाना क्षेत्र में बाइक सवार बदमाशों ने ज्वैलर्स से 18 लाख रुपए लूट की वारदात को अंजाम दिया था। इंदिरापुरम सेक्टर-15 वसुंधरा में किराए पर मकान लेने के बहाने आए बदमाशों ने घर पर मौजूद बुजुर्ग को हथियारों के बल पर लेकर घर में रखी नगदी और लाखों के जेवरात लूट लिए। पीडि़त ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

क्या है पूरा मामला
ललित जोशी अपनी पत्नी शशि जोशी के साथ इंदिरापुरम इलाके के सेक्टर-15 वसुंधरा स्थित प्लॉट संख्या-377 में रहते हैं। ललित जोशी एलआईसी से रिटायर्ड है और उनकी पत्नी दिल्ली विद्युत विभाग में एएफओ के पद पर तैनात हैं। सोमवार सुबह ललित जोशी की पत्नी अपनी ड्यूटी चली गई थी और घर पर ललित जोशी अकेले थे। इन्होंने घर में कुछ हिस्से को किराए पर देने के लिए घर के बाहर एक बोर्ड लगाया हुआ था। जिसे देखकर 2 दिन पूर्व दो लोग उनसे किराए पर मकान लेने के बहाने घर में घुसे थे।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम
उसके बाद दोबारा फिर से वह घर देखने आए, लेकिन किराए की कोई बात नहीं बन पाई। तीसरी बार सोमवार शाम करीब 4 बजे फिर दो लोग उनसे मिलने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह मकान फाइनल करने आए हैं। ललित जोशी उनके लिए पानी लेने रसोई में चले गए। तभी पीछे से दोनों बदमाशों ने ललित जोशी को हथियारों के बल पर लेकर उनके हाथ और पैर बांधकर मुंह पर सेलो टेप लगाकर कमरे डाल दिया। अलमारी में रखी 70 हजार की नगदी और लाखों की कीमत के सोने-चांदी के ज्वैलरी लेकर फरार हो गए। जिसके बाद ललित जोशी ने खुद ही अपने हाथ और पैरों की रस्सी को खोला और करीब 1 घंटे बाद पुलिस को यह जानकारी दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच शुरु कर दी है।

पुलिस का बयान
एसपी सिटी द्वितीय ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि इंदिरापुरम में लूट की सूचना मिली है। पीड़ित की शिकायत पर जांच की जा रही है। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है। जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

अन्य खबरें