Ghaziabad News : भगवान की प्राण प्रतिष्ठा पर जगह-जगह महोत्सव, आज पैदा हुए कई राम-सीता

गाजियाबाद | 4 महीना पहले | Sonu Singh

Google Image | symbolic Image



Ghaziabad News : भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर गाजियाबाद में भी इसे लेकर लोगों में उत्साह देखा जा सकता है। गाजियाबाद में एक चाय विक्रेता आज अपनी दुकान पर फ्री में चाय पिला रहे हैं। उन्होंने बताया कि वे आज पांच हजार चाय लोगों को फ्री में पिलाएंगे। इसी के साथ बालिका विद्यालय की छात्राओं ने मिलिट्री बैंड की धुन पर भजन की धुन बजाकर प्रभात फेरी निकाली। वहीं, गाजियाबाद के अस्पताल में नवजात बच्चों के नाम भगवान राम और माता सीता के नाम पर रखे गए।  

फ्री में पिलाई चाय
रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा की खुशी में गाजियाबाद के एक चाय बेचने वाले ने बड़ा दिल दिखाते हुए चाय फ्री कर दी है। आज सुबह से ही वे लोगों को फ्री में चाय पिला रहे हैं। गाजियाबाद के वसुंधरा सेक्टर-5 में चाय की दुकान चलाकर आजीविका कमाने वाले महावीर त्यागी ने बताया कि वे चाय की दुकान से अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। आज रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा है। इस खुशी में अपनी दुकान पर फ्री चाय पिलाने का बैनर लगाया और भगवान श्रीराम के आगमन को लेकर आज चाय फ्री कर दी है। उन्होंने बताया कि आज पूरे दिन पांच हजार से ज्यादा लोगों को चाय पिलाने का लक्ष्य रखा गया है। उनकी इस दरियादिली को देखकर कई लोग उनकी राम भक्ति की तारीफ कर रहे हैं और उनकी राम भक्ति पर गर्व कर रहे हैं। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर गाजियाबाद में कई स्थानों पर बड़े-बड़े आयोजन किए जा रहे हैं।

नवजात का नाम रखा राम
गाजियाबाद के ठाकुरद्वारा बालिका विद्यालय की छात्राओं ने भगवान राम के भजन पर मिलिट्री बैंड की धुन बजाई। इस दौरान विद्यालय की तरफ से निकाली गई शोभायात्रा में अध्यापकों ने डांस किया। दूसरी तरफ 41वीं पीएसी वाहिनी की मिलिट्री बैंड की तरफ से दुधेश्वर मंदिर में बैंड की धुन पर भजन गाए गए। मंदिर आने वाले भक्त मिलिट्री बैंड की धुन पर थिरकते दिखाई दिए। शहर के सभी मंदिरों में गाजियाबाद नगर निगम की तरफ से साफ-सफाई और सजावट की व्यवस्था की गई। मंदिरों में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए जगह-जगह प्रसाद वितरण किया जा रहा है। अयोध्या में भगवान रामलला की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा की जा रही है, वहीं गाजियाबाद के जिला महिला अस्पताल में जिन बच्चों का आज जन्म हुआ है, उनके माता-पिता ने अपने बच्चों के नामकरण भगवान राम और माता सीता के नाम पर रखा है।

अन्य खबरें