गाजियाबाद में संपूर्ण समाधान दिवस : जिलाधिकारी ने लोनी तहसील में सुनवाई की, जिले में आईं 181 शिकायतें, निस्तारण मात्र 14 का हुआ

Tricity Today | लोनी तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस पर सुनवाई करते जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह।



Ghaziabad News : जिलाधिकारी श्री इन्द्र विक्रम सिंह के निर्देशन में जनपद की तीनों तहसील में माह के प्रथम शनिवार को ''सम्पूर्ण समाधान दिवस'' मनाया गया। लोनी तहसील में जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में 87 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें से मौके पर मात्र चार शिकायतों का निस्तारण हुआ। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी अभिनव गोपाल, जीडीए सचिव  राजेश कुमार सिंह, एसडीएम राजेन्द्र कुमार शुक्ला, एसीपी लोनी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

मोदीनगर में 42 और सदर में 52 शिकायतें मिलीं
मोदीनगर तहसील में एसडीएम डॉ.पूजा गुप्ता की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ। जिसमें 42 शिकायतें प्राप्त हुईं, इनमें से मात्र तीन का मौके पर निस्तारण हुआ। इस दौरान एसीपी मोदीनगर ज्ञान प्रकाश राय और तहसीलदार अरूण कुमार सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारीगण उपस्थित रहे। सदर तहसील में एडीएम सिटी गम्भीर सिंह की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। यहां मिलीं 52 शिकायतों में से सात का मौके पर निस्तारण हुआ। इस दौरान एसडीएम सदर अरूण दीक्षित सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

पोषण जागरूकता रैली को रवाना किया
तहसील दिवस से पूर्व जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने बाल विकास परियोजना- लोनी की पोषण जागरुकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जिलाधिकारी ने इस मौके पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। डीएम ने उन्हें पोषण जागरुकता माह (सितंबर) में रैली, प्रभात फेरी और घर- घर जाकर पोषण से संबंधित सामाजिक और व्यवहार परिवर्तन एवं जन जागरूकता लाने के लिए प्रचार-प्रसार करने के लिए प्रेरित किया। लोगों को बताएं अन्न या भोजन के द्वारा कुपोषण को दूर किया जाता है। सन्तुलित आहार से कुपोषण को दूर भगाया जा सकता है। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी अभिनव गोपाल द्वारा जनपद को कुपोषण मुक्त ​बनाने हेतु शपथ भी दिलाई ​गई।

अन्य खबरें