सीएम योगी का गाजियाबाद दौरा : छह पार्किंग स्थल बनाए गए, एक हजार वाहन खड़े करने की व्यवस्था

Tricity Today | Parking mag released by Ghaziabad Police



Ghaziabad News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 18 सितंबर को घंटाघर रामलीला मैदान में प्रस्तावित कार्यक्रम के मद्देनजर गाजियाबाद कमिश्नरेट पुलिस ने छह स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था की है। सभी स्थानों पर कुल मिलाकर करीब एक हजार वाहन खड़े किए जा सकेंगे। घंटाघर रामलीला मैदान में केवल मंच पर रहने वाले अतिथियों के लिए पार्किंग की व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम स्थल से मात्र 50 मीटर की दूरी पर बनाई गई पार्किंग (P1) में राम भवन पर 20 वाहन पार्क किए जा सकेंगे।

P2 - कमर्शिलय कांपलेक्स पर वीआईपी और मीडिया पार्किंग
कार्यक्रम स्थल से 50 मीटर की दूरी पर रामलीला मैदान के बाहर वीआईपी और मीडिया पार्किंग की व्यवस्था होगी। पी2 के नाम यह पार्किंग नगर निगम के कमर्शियल कांपलेक्स पर बनाई गई है। इस पार्किंग में दो सौ वाहन खड़े करने की व्यवस्था होगी। इस पार्किंग में वीआईपी और मीडिया कर्मी अपने वाहन खड़े कर सकेंगे।

P3 - शंभूदयाल कॉलेज में होगी अधिकारियों के लिए पार्किंग
पुलिस आयुक्त अजय मिश्र के पीआरओ ने बताया कि शंभू दयाल इंटर/ डिग्री कॉलेज पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के लिए पार्किंग की व्यवस्था की गई है। यह पार्किंग (पी3) कार्यक्रम स्थल से चार मीटर की दूरी पर होगी। पा‌र्किंग में 125 वाहन खड़े करने की व्यवस्था होगी।

P4 - रेल ग्राउंड विजयनगर पर होगी बस पार्किंग
मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में बसों से पहुंचने वाले लोगों के लिए पार्किंग व्यवस्था रेलवे ग्राउंड- विजयनगर पर की गई है। पी4 पार्किंग पर करीब दो सौ बसें खड़ी की जा सकेंगी। कार्यक्रम स्थल से इस पार्किंग स्थल की दूरी करीब 1200 मीटर है। गऊशाला फाटक के रास्ते पार्किंग से लोग पैदल घंटाघर रामलीला मैदान स्थित कार्यक्रम स्थल तक जा सकेंगे।

P5 - ऑप्यूटलेंट मॉल पर पांच वाहन पार्क होंगे
आप्यूलेंट मॉल पर मुख्यमंत्री कार्यक्रम के ल‌िए पार्किंग व्यवस्था की गई है। यह सामान्य पार्किंग होगी, जहां करीब तीन सौ वाहन खड़े किए जा सकेंगे। कार्यक्रम स्थल से पार्किंग (पी5) की दूरी करीब छह सौ मीटर होगी। यह वाहन पार्क कर लोग सीधे जीटी रोड के रास्ते कार्यक्रम स्थल पर पहुंच सकेंगे। बुधवार (18 सितंबर) को मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के चलते जीटी रोड और आप्यूलेंट मॉल की ओर से जाने वालों को असुविधा हो सकती है, इसलिए अपने काम पहले से निपटा लें।

P6 - इंग्राहम इंस्टीट्यूट में पार्किग
कार्यक्रम स्थल से करीब छह सौ मीटर की दूरी पर पार्किंग (पी6) बनाई गई है। जीटी रोड पर स्थित इंग्राहम इंस्टीट्यूट पर डेढ़ सौ वाहन खड़े करने की व्यवस्था रहेगी। यह पार्किंग भी कार्यक्रम स्थल से करीब छह सौ मीटर दूर होगी। सामान्य पार्किंग में दो पहिया और चार पहिया वाहन खड़े किए जा सकेंगे। पुलिस कमिश्नर की ओर से आमजन से अपील की गई है कि बाजार आदि का काम मुख्यमंत्री के कार्यक्रम से पहले या बाद में निपटा लें ताकि आमजन को भीड़ में न फंसना पड़े।

प्रतिभागियों को जीटी रोड से नहीं मिलेगा प्रवेश
ध्यान रहे टेबलेट वितरण, रोजगार मेला और ऋण मेला के प्रतिभागियों को कार्यक्रम स्थल पर जाने के लिए रमते राम रोड के रास्ते जाकर जानकी द्वार और हनुमान द्वार से ही प्रवेश मिलेगा। यानि कार्यक्रम के प्रतिभागी जीटी रोड की ओर से कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश नहीं कर पाएंगे।

अन्य खबरें