सीएम योगी का ऐलान : गाजियाबाद में एम्स का सेटेलाइट सेंटर बनेगा, रैपिड रेल और एयरपोर्ट जैसी सुविधाओं ने बनाया स्मार्ट सिटी

Tricity Today | CM Yogi Adityanath



Ghaziabad News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गाजियाबाद में एम्स दिल्ली का सेटेलाइट सेंटर बनेगा। जल्दी ही गाजियाबाद को एम्स के सेटेलाइट सेंटर की सुविधाएं मिलनी शुरू हो जाएंगी। इस प्रस्ताव को आगे बढ़ा दिया गया है। योगी ने कहा कि 10 वर्षों में गाजियाबाद में बड़ा बदलाव हुआ है। अब यहां सुरक्षा का बेहतरीन माहौल है। जनता को बुनियादी सुविधाएं मिल रही हैं। गाजियाबाद के पास रैपिड रेल है, गाजियाबाद के पास आज अपना एयरपोर्ट है।

माफियाराज से निकलकर स्मार्ट सिटी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कह‌ा कि पहले यहां माफिया की सरकार थी, किसी की भी सुरक्षा को कोई गारंटी नहीं हुआ करती थी। अब गाजियाबाद बदल गया है। कोई 10 वर्ष बाद यहां आएगा तो गाजियाबाद को पहचान नहीं पाएगा। पहले इसकी पहचान माफिया थे, गाजियाबाद की पहचान गंदगी थी, अराजकता थी, आज गाजियाबाद स्मार्ट सिटी बन चुका है। गाजियाबाद के पास दो एक्सप्रेस-वे हैं। हाईवेज की ‌स्थिति अच्छी हुई है। इंफ्रास्ट्रक्चर बेहतर होने से गाजियाबाद को गति मिली है।

गाजियाबाद में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर
सीएम योगी ने कहा कि गाजियाबाद में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर हुई हैं। अब यहां हर सरकारी अस्पताल के पास अपना ऑक्सीजन प्लांट है। जिले में तीन संयुक्त जिला अस्पताल हैं। कोविड के समय में इंफ्रास्ट्रक्चर के अभाव में काफी दिक्कत हुई थी, लेकिन अब ऐसा नहीं है। स्वास्थ्य सेवाओं के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर अच्छा हुआ है। आगे और अच्छा होगा, जब गाजियाबाद में बैठकर ही दिल्ली के एम्स के विशेषज्ञों से परामर्श मिलेगा। सरकारी इसकी तैयारी कर रही है।

केबिनेट मंत्री ने कहा अपराधी की खैर नहीं
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पूर्व साहिबाबाद विधायक और केबिनेट मंत्री सुनील कुमार शर्मा ने भी सूबे में कानून के राज की दुहाई दी। उन्होंने कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश में सुरक्षा का वातावरण बना है। अपराधी अब यहां ढूंढे नहीं मिलते। अपराधी मिला तो उसकी खैर नहीं। पूरे सूबे से अपराध का सफाया हुआ है। रोजगार का सृजन हुआ हुआ है। योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश ही नहीं पूरे देश में ऐसे पहले मुख्यमंत्री हैं जो जिले- जिले में जाकर कर नौकरियां बांट रहे हैं।

अन्य खबरें