गाजियाबाद में बिजली निगम की लापरवाही : तड़पते बुजुर्ग को बचाने में गई युवक की जान, महीनों से लटके हुए थे हाईटेंशन लाइन के तार

Tricity Today | मौके पर हादसे की जानकारी देते नाहल गांव के प्रधान तस्सबुर चौधरी



Ghaziabad News : मसूरी थानाक्षेत्र में आज एक बड़ा हादसा हो गया। गंगनहर पटरी पर रेलवे पुल के पास बिजली की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर युवक की मौत हो गई। दरअसल नाहल गांव निवासी दो भाई बाइक से जा रहे थे। गंगनहर पर रेल अंडरपास से निकलते ह‌ी नहर की पटरी पर एक बुजुर्ग को पड़े देखा तो उन्होंंने मदद के लिए बाइक रोक ली। एक भाई ने बाइक से उतरकर तुरंत बुजुर्ग को सहारा देकर उठाया और उन्हें खड़ा करने के बाद पीछे हुआ तो हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। युवक ने एचटी लाइन का करंट लगने से मौके पर ही दम तोड़ दिया।

पुलिस ने शव को कब्जे में लिया
सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी शुरू कर दी है। मरने वाले युवक की पहचान नाहल निवासी जुल्फिकार के 22 वर्षीय बेटे कैफ के रूप में हुई है। उसके साथ बाइक पर चचेरा भाई राशिद सवार था। दोनों मजदूरी करते हैं और काम क‌े सिलसिले में बाइक पर सवार होकर घर से निकले थे। गंगनहर पर रेल पुल के पास यह हादसा हो गया। जवान युवक की मौत के बाद नाहल गांव में मातम का माहौल है।

बुजुर्ग को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया
बुजुर्ग को चोट लगी हुई थी, प्रत्यक्ष दर्शियों के मुताबिक यह पता नहीं चल सका है कि बुजुर्ग भी एचटी लाइन की चपेट में आकर चोटिल हुए या फिर किसी और वजह से घायल हो गए। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने बुजुर्ग को अस्पताल में भर्ती कराया है। गंभीर होने के कारण बुजुर्ग के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। नाहल मदरसे में शिक्षक अनीस ने बताया कि बाइक सवार कैफ और राशिद बुजुर्ग को तड़पते देखकर मदद के लिए रूके थे। बुजुर्ग को उठाकर खड़ा करने के बाद ही कैफ की गर्दन में पीछे से 11 हजार वोल्ट का तार टच हो गया। तार टच होते ही युवक को जोरदार करंट लगा उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

खुद अनीस भी कर चुके थे दो बार शिकायत
हादसे के बाद मसूरी थाने में मौजूद नाहल मदरसे के शिक्षक अनीस ने बताया कि 11 हजार वोल्ट की लाइन काफी समय से लटकी हुई थी। इस मामले में उन्होंने खुद दो बार विद्युत निगम के जेई से शिकायत की थी लेकिन सुनवाई नहीं हुई और हादसा हो गया। उन्होंने बताया कि इस संबंध में मसूरी गांव के लोगों ने भी शिकायत की थी। मौके पर मौजूद नाहल गांव के प्रधान तस्सबुर चौधरी ने भी हादसे के लिए बिजली निगम को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कई बार बिजली विभाग से तार ढीले होने की शिकायत की गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

अन्य खबरें