सीएम योगी गाजियाबाद पहुंचे : सबसे पहले रोजगार मेले का निरीक्षण किया

Tricity Today | CM Yogi Adityanath



Ghaziabad News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गाजियाबाद प‌हुंच गए हैं। सीएम ने घंटाघर रामलीला मैदान पह‌ुंचकर सबसे पहले रोजगार मेला का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने नौकरी के लिए पहुंचे युवाओं से बात भी की। उन्होंने युवाओं के साथ बात करते हुए उत्साहवर्धन किया और साथ ही यह भी कहा कि मेह‌नत करोगे तो सफलता मिलनी तय है, इसलिए ईमानदारी और मेहनत से काम करते रहना है। पढ़ाई भी मेहनत से करनी और फिर काम भी मेहनत से करना है। कुछ ही देर में मुख्यमंत्री नौकरी के लिए कंपनियों द्वारा चयनित युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे।

111 परियोजनाओं का लोकार्पण- शिलान्यास होगा
जिला प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज करीब 757 करोड़ की लागत वाली 111 परियोजनाओं का लोकार्पण- शिलान्यास करेंगे। सभी परियोजनाएं पुलिस, जीडीए, नगर निगम, स्वास्थ्य, जल निगम, शिक्षा विभाग से जुड़ी हैं। डूंडाहेड़ा में 50 बेड का संयुक्त जिला चिकित्सालय गाजियाबाद के लिए बड़ा तोहफा होगा, मुख्यमंत्री अन्य परियोजनाओं के साथ ही डूंड़ाहेड़ा में बनकर तैयार संयुक्त जिला चिकित्सालय का लोकार्पण करेंगे।

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है
मुख्यमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पांच स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। सुबह से ही पुलिस सघन जांच के बाद ही प्रतिभागियों को क‌ार्यक्रम स्थल पर प्रवेश दे रही है। करीब 3000 पुलिसकर्मियों और अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था में लगाया गया है। मुख्यमंत्री के इस कार्यक्रम को देखते हुए आज कई मार्गों पर डायवर्सन भी लागू कर दिया गया है। सुबह से गाजियाबाद में हो रही बारिश के कारण लोगों को थोड़ी परेशानी हो रही है लेकिन उत्साह के चलते घंटाघर रामलीला मैदान में भारी जनसमूह जुटा है। इनमें अच्छी खासी संख्या बेरोजगारों की है जो नौकरी की तलाश में पहुंचे हैं।

15000 युवाओं को मिलेगी नौकरी
घंटाघर रामलीला मैदान में आयोजित एक दिवसीय रोजगार मेला में 100 से ज्यादा कंपनियां शामिल हुई हैं और 15,000 के करीब युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान करने की तैयारी शासन- प्रशासन ने निजी कंपनियों के सहयोग से की। 18 साल से लेकर 40 साल की उम्र तक के लोग इसमें रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। हाईस्कूल से स्नातक और आईटीआई और डिप्लोमा धारक युवा भी इसमें रजिस्ट्रेशन कराकर अपनी डिग्री और योग्यता के हिसाब से नौकरी प्राप्त कर सकते हैं।

अहम है सीएम का दौरा
राजनैतिक दृष्टिकोण से बात करें तो गाजियाबाद विधानसभा उप- चुनाव के मद्दनेजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह दौरा बेहद है। सीएम का भाजपा के पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करने का भी कार्यक्रम है। बैठक में गाजियाबाद विधानसभा उप- चुनाव ही चर्चा का मुख्य विषय रहने वाला है।

अन्य खबरें