गाजियाबाद जेल में सुसाइड : नाबालिग से रेप के आरोप में जेल में बंद था 21 साल का शिवम, सुसाइड नोट में लड़की से मांगी माफी

Tricity Today | File Photo Shivam



Ghaziabad News : डासना जेल में 21 साल के शिवम ने पंखे से झूलकर जान दे दी। जेल के बिजली आफिस में जाकर फंदा लगाने के ‌लिए उसने केबिल का टुकड़ा इस्तेमाल किया।शिवम 10 सितंबर को पिलखुवा थाने से जेल भेजा गया था। उस पर नाबालिग को बहला फुसलाकर ले जाने और फिर दुष्कर्म करने का आरोप लगा था। मेडिकल जांच में भी रेप की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने उसके खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की थी। जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा के मुताबिक सूचना पाकर मौके पर पहुंची मसूरी थाना पुलिस ने शिवम के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मरने से पहले दो पन्ने का सुसाइड नोट लिखा
बुलंदशहर जिले के नरसैना थानाक्षेत्र का रहने वाला शिवम बहुत पढ़ा लिखा नहीं था। उसने मरने से पहले दो पन्ने का सुसाइट नोट लिखा है। शिवम की लिखावट बहुत स्पष्ट नहीं है। सुसाइड नोट में उसने नाबालिग लड़की से माफी मांगने के साथ ही उसके माता- पिता को सास- ससुर के संबोधन के साथ जेल भिजवाने के ल‌िए जिम्मेदार बताया है। उसने लिखा कि मैं अपने सास- ससुर की वजह से जेल में हूं।

शव उतारे जाने की वीडियोग्राफी की गई
जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा ने बताया कि रात में करीब 10 बजे शिवम लाइब्रेरी से सटे बिजली ऑफिस के अंदर पहुंचा और केबिल का फंदा बनाकर पंखे से झूल गया। जेल कर्मियों ने उसे देर रात पंखे से लटका देख अधिकारियों को सूचना दी, अधिकारियों ने तत्काल मामले की सूचना मसूरी थाना पुलिस को दी। वीडियो ग्राफी करते हुए शिवम का शव पंखे से नीचे उतारा गया। मौके पर पहुंची मसूरी थाना पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने बरामद की थी नाबालिग
शिवम के खिलाफ नाबालिग के माता पिता ने भगाकर ले जाने का मुकदमा दर्ज कराया था। पिलखुवा थाना पुलिस ने नाबालिग को बरामद कर मेडिकल परीक्षण कराया था। रेप की प‌ुष्टि होने पर पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए पिलखुवा थाना पुलिस ने शिवम को कोर्ट में पेश किया। हापुड़ की कोर्ट ने उसे 10 सितंबर को जेल भेज दिया था। बता दें की हापुड़ जिले के बंदी और कैदी भी गाजियाबाद की डासना जेल में ही रखे जाते हैं।

 

शिवम के पिता बोले सीएम से शिकायत करूंगा
मृतक के पिता सुंदर सिंह का कहना है कि उनका बेटा निर्दोष था। सोशल मीडिया पर बेटे की एक किशोरी से दोस्ती हो गई थी। उन्होंने जेल भेजने से पहले उनसे एक लाख रुपए की डिमांड किए जाने का आरोप लगाया है। सुंदर सिंह का कहना है कि लड़की के परिवार वालों पर पैसे की डिमांड करने क‌ा आरोप लगाया है। सुंदर का कहना है ‌कि जेल प्रशासन द्वारा उन्ह‌ें रात में फोन करके सूचना दी थी कि शिवम ने सुसाइड कर लिया है, मगर जेल प्रशासन द्वरा कुछ भी स्पष्ट रूप से जवाब नहीं दिया जा रहा है। उन्हें मामले में मुख्यमंत्री से शिकायत करने की बात कही है।

अन्य खबरें