योगी का तोहफा गाजियाबाद में 1209 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा तहसील भवन

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



लोनी के बंथला गांव के पास प्रस्तावित तहसील भवन के निर्माण पर 1209 करोड रुपए खर्च होंगे। डीएम ने शासन को संतुति पत्र भेज दिया है जबकि केंद्रीय मंत्री और गाजियाबाद सांसद वीके सिंह ने प्रदेश के मुख्यमंत्री से बजट की स्वीकृति के लिए मौखिक रूप से सिफारिश भी की है। लोनी तहसील वर्तमान में अस्थाई रूप से खन्ना नगर कॉलोनी स्थित लोनी नगर पालिका कार्यालय में चल रही है। 

दरअसल जनरल वीके सिंह के पास जनप्रतिनिधि एवं उनके शुभचिंतकों की एक बड़ी फौज है जिसके चलते उन्हें पता रहता है कि उनके संसदीय क्षेत्र में क्या चल रहा है कौन सा ऊंट किस करवट बैठ रहा है और किस जगह किस चीज की आवश्यकता है। जहां भी आवश्यकता पडऩे पर ना से स्कूल मौजूद रहते हैं बल्कि समस्या के निराकरण के लिए भी अपने विशेष स्टाइल में सार्थक प्रयास करते हैं जिनका कन्वर्ट टेशन रेट लगभग शत-प्रतिशत है। 

खास बात यह है कि जनरल जब लोकसभा के किसी भी काम को हाथ में लेते हैं तो फिर उसके लिए जनरली नहीं बल्कि स्पेशल प्रयास होते हैं और तभी दम लेते हैं जब उस काम को पूरा करा लेते हैं। जनरल का ये अंदाज उन्हें उनकी लोकसभा में सर्वाधिक जनप्रिय सांसद बनाता है। जनता ने उन्हें इसी लिए दूसरी बार भी पांच लाख से ज्यादा वोटो से चुनाव जिताकर संसद भेजा है। जनरल भी केंद्रीय मंत्रालय के कामों की व्यस्तता के बावजूद अपने लोकसभा क्षेत्र में एक-एक विकास कार्य पर नजर रखते हैं। एक बार फिर से जनरल ने दिखाया कि किस तरह से काम कराए जाते हैं। जनरल ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की और लोनी तहसील के हालात बदल दिए। 

जनरल वीके सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर गाजियाबाद में लोनी तहसील भवन के निर्माण के लिए 12 करोड़ 9 लाख 33 हजार रुपए की धनराशि स्वीकृत कराई है। लोनी तहसील की जनता को बहुत लंबे समय से तहसील भवन ना होने के कारण समस्या का सामना करना पड़ रहा था। अब तहसील भवन के निर्माण हेतु धनराशि स्वीकृत होने से जनता को लाभ होगा।

अन्य खबरें