गाजियाबाद में ट्रैफिक डायवर्जन : गणेश मूर्ति विसर्जन के चलते 16 की सुबह‌ से होंगे बदलाव, रूट देखकर ही घर से निकलें

Tricity Today | Symbolic image



Ghaziabad News : गणेश मूर्ति विसर्जन के लिए हिंडन नदी और गंगनहर के पास श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए वाहनों के लिए डायवर्जन प्लान तैयार किया गया है। ट्रैफिक पुलिस 16 सितंबर की सुबह छह बजे से कमर्शियल व्हीकल्स के लिए डायवर्जन प्लान लागू कर देगी, जो 17 सितंबर को कार्यक्रम संपन्न होने तक लागू रहेगा। जिसके तहत मेरठ रोड, जीटी रोड और गंगनहर रोड पर कमर्शियल व्हीकल्स की आवाजाही बंद हो जाएगी।

मुरादनगर की तरफ नहीं जा सकेगे कमर्शियल व्हीकल
एडीसीपी ट्रैफिक पीयूष कुमार सिंह के मुताबिक मेरठ रोड पर मुरादनगर की तरफ कमर्शियल व्हीकल बंद रहेंगे। इस रूट के वाहन ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे और दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे से आवाजाही करेंगे। जीटी रोड पर दिल्ली बार्डर से हिंडन पुल के बीच भी भारी और हल्के कमर्शियल व्हीकल नहीं चल सकेंगे। गंगनहर कांवड़ मार्ग पर मेरठ के जानी और मुरादनगर के बीच सभी तरह के कमर्शियल व्हीकल बंद रहेंगे।। डायवर्जन 16 सितंबर की सुबह छह बजे से 17 सितंबर को कार्यक्रम समापन तक रहेगा।

कमर्शियल व्हीकल और बसों के लिए डायवर्जन प्लान
-
मेरठ से मोदीनगर-मुरादनगर की तरफ आने वाले सभी तरह के कमर्शियल व्हीकल एवं बसों को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे का प्रयोग कर गंतव्य तक जाना होगा। गलती से भी यदि वाहन मोदीनगर तक आए तो उन्हें राज चौपला से हापुड़ रोड की तरफ भेज दिया जाएगा।

- मोदीनगर की तरफ से आने वाले सभी वाहनों को भी मुरादनगर की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। ऐसे वाहनों को राज चौपला से हापुड़ रोड के जरिए डीएमई या हापुड़ होते हुए गंतव्य तक जाना होगा।
- राजनगर एक्सटेंशन चौराहे से मेरठ की तरफ जाने वाले वाहनों को हापुड़ चुंगी, डायमंड आरओबी होते हुए एनएच-नौ की तरफ भेजा जाएगा।
- मेरठ में जानी और नानू से गंग नहर कांवड़ मार्ग पर मुरादनगर की तरफ बस एवं सभी कमर्शियल व्हीकल्स की आवाजाही बंद रहेगी
- टीला मोड़ से मुरादनगर की तरफ पाइप लाइन मार्ग पर भी वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी।
- ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे (ईपीई) पर दुहाई से उतरकर मेरठ की तरफ जाने वाले वाहनों को ईपीई पर ही दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस का प्रयोग करते हुए मेरठ की तरफ जाना होगा।
- भोपुरा बार्डर, सीमापुरी बार्डर की तरफ से सभी तरह के कमर्शियल व्हीकल्स गाजियाबाद की तरफ नहीं आ पाएंगे। ऐसे वाहन गाजीपुर मंडी से यूपी गेट होते हुए एनएच-नौ का प्रयोग करते हुए गंतव्य तक जाएंगे।

जरूरत पड़ने पर हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करें
ट्रैफिक कंट्रोल रूम-9643322904, 0120-2986100
यातायात निरीक्षक द्वितीय-9568739891
यातायात निरीक्षक तृतीय-7007847097
यातायात निरीक्षक पंचम- 7398000808
यातायात निरीक्षक षष्टम-8130674912

अन्य खबरें